scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

38 वनडे और 52 टी20 खेलने के बाद पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया यह बल्लेबाज, फर्स्ट क्लास में 49.52 का औसत

आयरलैंड के खिलाफ इकलौत टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा हुई है। इस टीम में रहमानुल्लाह गुरबाज को पहली बार शामिल किया गया है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: February 26, 2024 20:38 IST
38 वनडे और 52 टी20 खेलने के बाद पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया यह बल्लेबाज  फर्स्ट क्लास में 49 52 का औसत
रहमानुल्लाह गुरबाज आयरलैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट मैच के लिए टीम में चुने गए हैं। फोटो सोर्स- AP
Advertisement

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को पहली बार राष्ट्रीय टेस्ट टीम में चुना गया है। गुरबाज आयरलैंड के खिलाफ 28 फरवरी को आबूधाबी में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 16 सदस्यी टीम में चुने गए हैं। 38 वनडे और 52 टी20 खेलने के बाद गुरबाज को टेस्ट टीम में जगह मिली है और माना जा रहा है कि उन्हें टेस्ट डेब्यू करने का भी मौका मिल जाएगा।

एक और गुरबाज पहली बार चुने गए टीम में

गुरबाज के अलावा इस टीम में लेग स्पिनर खलील गुरबाज भी पहली बार शामिल हुए हैं। खलील अनकैप्ड प्लेयर भी हैं। उन्होंने अब तक केवल 10 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 28.52 की औसत और 3.72 की इकॉनमी रेट से 40 विकेट लिए हैं। पिछले साल जून में बांग्लादेश दौरे के लिए टीम का हिस्सा बनने के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद इब्राहिम की भी राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। 25 साल के इब्राहिम भी टेस्ट क्रिकेट में अनकैप्ड हैं।

Advertisement

इंजरी के बाद मैदान पर लौटे हार्दिक पंड्या, बने रिलायंस की एक और टीम के कप्तान; इशान पर भी अपडेट

आयरलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट खेलेगी अफगानिस्तान

इसके अलावा यामीन अहमदजई और मोहम्मद सलीम, जो श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टेस्ट टीम का हिस्सा थे उन्हें इस टीम में जगह नहीं मिली है। दोनों चोट के कारण नहीं खेल पाए हैं। बहिर शाह को इस टीम में जगह मिल गई है। उनका 40 फर्स्ट क्लास मैचों में 60.90 का औसत है। बता दें कि अफगानिस्तान की टीम आयरलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी। इससे पहले मार्च 2019 में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को हराया था।

38 ODI और 52 टी20 खेल चुके हैं गुरबाज

अफगानिस्तान की व्हाइट बॉल टीम के अहम खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज राष्ट्रीय टीम के लिए 38 वनडे और 52 टी20 मैच खेल चुके हैं। वनडे में उन्होंने 35.00 की औसत से 1295 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं टी20 इंटरनेशनल में गुरबाज का 26.28 का औसत है। टी20 में उन्होंने 1367 रन बनाए हैं। इसमें 1 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं।

Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमत शाह (उप-कप्तान), इकराम अलिखिल, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नूर अली जादरान, अब्दुल मलिक, बहिर शाह, नासिर जमाल, करीम जनत, खलील गुरबाज, जहीर खान , जिया-उर-रहमान, निजात मसूद, इब्राहिम अब्दुलरहीमजई, नवीद जादरान।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो