scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

Pune Fire: पुणे की मार्वल व‍िस्‍टा ब‍िल्‍ड‍िंंग में भीषण आग, इस इमारत में क्रिकेटर जहीर खान का भी है रेस्तरां

Pune Lulla Nagar Fire: दमकल अधिकारियों के मुताबिक, पुणे के लुल्लानगर इलाके में स्थित मार्वल विस्टा बिल्डिंग की सातवीं मंजिल पर स्थित वेगेटा रेस्तरां में आग लगने की सूचना उन्हें सुबह करीब 8:15 बजे मिली।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: November 01, 2022 12:41 IST
pune fire  पुणे की मार्वल व‍िस्‍टा ब‍िल्‍ड‍िंंग में भीषण आग  इस इमारत में क्रिकेटर जहीर खान का भी है रेस्तरां
पुणे के लुल्लानगर में मार्वल विस्टा बिल्डिंग स्थित वेजिटा रेस्तरां में आग लग गई। (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)
Advertisement

Pune Lulla Nagar Fire Accident: एक नवंबर (मंगलवार) को महाराष्ट्र और द‍िल्‍ली में आग लगने की दो घटनाएं हो गईं। एक में जान का नुकसान होने की खबर नहीं है, जब‍क‍ि दूसरे में लोगों की मौत भी हुई। पहली घटना महाराष्‍ट्र के पुणे में हुई, जहां मार्वल विस्टा बिल्डिंग की सबसे ऊपरी मंजिल पर भीषण आग लग गई। इसी बिल्डिंग के भूतल (ग्राउंड फ्लोर) पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का रेस्तरां भी है। बिल्डिंग शहर के लुल्ला नगर चौक में स्थित है।

पीटीआई ने दमकल अधिकारियों के हवाले से लिखा है कि अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। दमकल अधिकारी ने बताया कि आग दक्षिण पुणे के लुल्ला नगर इलाके में इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित रेस्तरां में सुबह करीब 8.45 बजे लगी। दमकल (फायर ब्रिगेड) की तीन गाड़ियां और पानी के कई टैंकर मौके पर पहुंचे। सुबह 10 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। इस घटना के कुछ ही देर बाद द‍िल्‍ली के नरेला इंडस्‍ट्र‍ियल एर‍िया में भी एक अग्‍न‍िकांड हो गया।

Advertisement

पुणे की घटना के बारे में फायर स्टेशन के अधिकारी समीर शेख ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया क‍ि प्रथमदृष्टया, कोई हताहत नहीं हुआ है, क्योंकि आग लगने के समय रेस्तरां बंद था। हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि आग लगने से रेस्तरां को काफी नुकसान हुआ है।

अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पाने के बाद उन्होंने इसके दोबारा भड़कने की किसी भी आशंका को खत्म करने के मद्देनजर पानी का छिड़काव करके कूलिंग ऑपरेशन किया गया। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

आग कितनी भीषण थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसकी लपटी दूर-दूर तक दिखाईं दे रही थीं। आग लगने की दुर्घटना के बाद बिल्डिंग के पास ओवरब्रिज पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। ओवरब्रिज से गुजरने वाले लोग अपने वाहन खड़ा कर हादसे के बारे में चर्चा करते दिखे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो