scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PSL 2024: वसीम अकरम ने बाबर की टीम के खिलाड़ी को बताया 'फ्यूचर ऑफ पाकिस्तान क्रिकेट', एलिमिनेटर में खेली विस्फोटक पारी

पाकिस्तान सुपर लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में सईम अयूब ने पेशावर जाल्मी के लिए खेलते हुए 44 गेंद में 73 रन की विस्फोटक पारी खेली। हालांकि उनकी टीम मैच नहीं जीत पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 17, 2024 09:41 IST
psl 2024  वसीम अकरम ने बाबर की टीम के खिलाड़ी को बताया  फ्यूचर ऑफ पाकिस्तान क्रिकेट   एलिमिनेटर में खेली विस्फोटक पारी
सईम अयूब ने पीएसएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में 44 गेंद में 73 रन की विस्फोटक पारी खेली। फोटो सोर्स- PSL
Advertisement

पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में शनिवार को बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ पेशावर जाल्मी को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस्लामाबाद यूनाइटेड ने फाइनल में जगह पक्की कर ली जहां उसका मुकाबला मुल्तान सुल्तांस से होगी। बाबर की टीम भले ही एलिमिनेटर से बाहर हो गई हो, लेकिन उनकी टीम के एक खिलाड़ी की हर कोई सराहना कर रहा है। दरअसल, एलिमिनेटर मुकाबले में बेहतरीन पारी खेलने वाले सईम अयूब हर तरफ चर्चा का विषय हैं।

क्या कहा वसीम अकरम ने?

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान वसीम अकरम ने सईम अयूब को सभी फॉर्मेट में 'फ्यूचर ऑफ पाकिस्तान क्रिकेट' बताया है। वसीम अकरम ने एलिमिनेटर मैच के बाद एक प्रोग्राम में कहा कि वह सभी फॉर्मेट में पाकिस्तान का भविष्य है। जिस तरह उसने एलिमिनेटर में 44 गेंद में 73 रन की तूफानी पारी खेली है उससे पता चलता है कि उनका अपने ट्रेडमार्क शॉट्स पर कितना कंट्रोल है? वसीम अकरम ने इस दौरान सईम अयूब के नो लुक शॉट की तारीफ की। वसीम अकरम ने कहा कि इस खिलाड़ी में एक खास टैलेंट है।

Advertisement

वह जल्द पाकिस्तान के लिए अच्छी पारी खेलेंगे- वसीम

वसीम ने आगे कहा कि उनकी बेहतरीन पारी के बाद भले ही उनकी टीम मैच हार गई हो, लेकिन उनकी यह पारी उनके करियर के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण पारी है। एलिमिनेटर में 165 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले सईम अयूब के बारे में अकरम ने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि इंशाल्लाह वह जल्द पाकिस्तान के लिए बेहतरीन पारी खेलते हुए दिखेंगे। वसीम अकरम ने कहा कि पाकिस्तान टीम के लिए यह खिलाड़ी एक कंप्लीट यूनिट है।

मैच का लेखा-जोखा

बता दें कि एलिमिनेटर मैच में पेशावर जाल्मी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए थे। सईम अयूब ने 44 गेंद में 73 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए थे। कप्तान बाबर आजम 25 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद हैरिस ने 25 गेंद में 40 रन की पारी खेली। 186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 19 ओवर में ही 5 विकेट खोकर इस टारगेट को हासिल कर लिया। इस्लामाबाद की जीत में इमाद वसीम का अहम योगदान रहा। उन्होंने 40 गेंद में 59 रन की पारी खेली।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो