scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PSL 2024: रॉसी डुसेन के तूफानी शतक पर भारी पड़ी सैम अयूब, बाबर आजम, रोवमैन पॉवेल की पारियां, लगातार 5वां मैच हारी शाहीन अफरीदी की टीम

Peshawar Zalmi VS Lahore Qalandars: पेशावर जाल्मी और लाहौर कलंदर्स की ओर से मैच में 8-8 छक्के लगे। पेशावर जाल्मी की ओर से 19 चौके लगे, जबकि लाहौर कलंदर्स की ओर से 17 चौके लगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
February 26, 2024 01:11 IST
psl 2024  रॉसी डुसेन के तूफानी शतक पर भारी पड़ी सैम अयूब  बाबर आजम  रोवमैन पॉवेल की पारियां  लगातार 5वां मैच हारी शाहीन अफरीदी की टीम
बाबर आजम की अगुआई वाली पेशावर जाल्मी की 4 मुकाबलों में यह दूसरी जीत है। (सोर्स- ट्विटर/@PeshawarZalmi)
Advertisement

Pakistan Super League 2024: पेशावर जाल्मी ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2024 में 25 फरवरी की रात एक रोमांचक मुकाबले में लाहौर कलंदर्स को 8 रन से हरा दिया। पीएसएल 2024 का यह 12वां मुकाबला था। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सैम अयूब, बाबर आजम और रोवमैन पॉवेल की पारियां लाहौर कलंदर्स के रॉसी वैन डेर डुसेन के तूफानी शतक पर भारी पड़ीं।

रॉसी वैन डेर डुसेन ने 7 चौके और 6 छक्के की मदद से 50 गेंद में अपना शतक पूरा किया था। वह 52 गेंद में 104 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन दूसरे छोर से पर्याप्त समर्थन नहीं मिलने के कारण उनके शतक पर पानी फिर गया।

Advertisement

पेशावर जाल्मी ने दर्ज की दूसरी जीत

लाहौर कलंदर्स की टूर्नामेंट में यह लगातार पांचवीं हार है। उसने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है। लाहौर कलंदर्स सबसे निचले (छठे) पायदान पर है। पेशावर जाल्मी ने 4 में से 2 में जीत हासिल की है, जबकि 2 में हार झेली है। उसके 4 अंक हैं और वह चौथे नंबर पर है।

बाबर-सैम ने की शतकीय साझेदारी

इससे पहले शाहीन शाह अफरीदी की अगुआई वाली लाहौर कलंदर्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी पेशावर जाल्मी की शुरुआत शानदार रही। ओपनर सैम अयूब और कप्तान बाबर आजम ने पहले विकेट के लिए 14.2 ओवर में 136 रन की साझेदारी की।

बाबर आजम 5 चौके की मदद से 36 गेंद में 48 रन बनाकर आउट हुए। सैम अयूब ने इसके बाद रोवमैन पॉवेल के साथ दूसरे विकेट के लिए 2.5 ओवर में 39 रन की साझेदारी की। सैम अयूब 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 55 गेंद में 88 रन बनाकर आउट हुए।

Advertisement

रोवमैन पॉवेल ने 230 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

रोवमैन पॉवेल 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 20 गेंद में 46 रन बनाकर पवेलियन लौटे। लाहौर कलंदर्स की ओर से शाहीन अफरीदी ने 33 रन देकर 3 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की शुरुआत खराब रही।

Advertisement

खराब रही लाहौर कलंदर्स की शुरुआत

उसने 4.4 ओवर में 38 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद रॉसी वैन डेर डुसेन ने शाई होप के साथ मिलकर 7.5 ओवर में 71 रन की साझेदारी की। शाई होप 23 गेंद में 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

डुसेन ने इसके बाद अहसान भट्टी (Ahsan Bhatti) और जहांदाद खान (Jahandad Khan) के साथ चौथे और पांचवें विकेट के लिए क्रमशः 55 और 32 रन की साझेदारी की। लाहौर कलंदर्स को आखिरी 7 गेंद में 20 रन बनाने थे।

20वें ओवर में 2 बल्लेबाज पवेलियन लौटे

पॉल वाल्टर आखिरी ओवर करने आए। उन्होंने तीसरी गेंद पर पहले जहांदाद खान को पवेलियन भेजा। चौथी गेंद पर सिकंदर रजा रन आउट हो गए। कार्लोस ब्रैथवेट ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन टीम फिर जीत से 9 रन दूर रह गई और 20 ओवर में 6 विकेट पर 203 रन ही बना पाई।

सैम अयूब प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने एक ओवर भी किया, जिसमें सिर्फ 3 रन दिए। इसके अलावा सैम अयूब ने (Saim Ayub) हसीबुल्लाह खान (Haseebullah Khan) के साथ मिलकर सिकंदर रजा को रन आउट भी किया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो