scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

पाकिस्तान के लिए चुनी टीम अब खुद मैदान पर उतरने को तैयार, फिर फैंस के निशाने पर PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सेलेक्टर सोहेल तनवीर हितों के टकराव के कारण चर्चा में हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: December 31, 2023 17:58 IST
पाकिस्तान के लिए चुनी टीम अब खुद मैदान पर उतरने को तैयार  फिर फैंस के निशाने पर pcb
पाकिस्तान टेस्ट टीम (Source- AP Photo)
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के राष्ट्रीय जूनियर मुख्य चयनकर्ता सोहेल तनवीर को अमेरिका में चल रही टी20 लीग में खेलने की अनुमति देने के फैसले की काफी आलोचना हो रही है जिससे हितों के टकराव के सवाल भी उठ रहे हैं। तनवीर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टीम के लिए पाकिस्तान की युवा टीम की घोषणा करने के तुरंत बाद अमेरिकन प्रीमियर लीग (एपीएल) में खेलने चले गये।

सोहेल तनवीर एपीएल में खेलने को तैयार

पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि तनवीर को राष्ट्रीय जूनियर चयनकर्ता नियुक्त करते समय ही लीग में खेलने की अनुमति दी गयी थी। पाकिस्तान में सीनियर और जूनियर मुख्य चयनकर्ता और राष्ट्रीय चयनकर्ता के पदों पर वेतन दिया जाता है। तनवीर एपीएल में प्रीमियम पाक्स की ओर से खेल रहे हैं और लीग को अभी अमेरिकी क्रिकेट परिषद से मंजूरी मिलनी बाकी है।

Advertisement

वहाब रियाज फिर चर्चा में

इस पूरे प्रकरण ने सीनियर मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज को फोकस में ला दिया है क्योंकि वह अगले साल फरवरी और मार्च में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेलने के लिए तैयार हैं। यह मोहम्मद हफीज के मामले से बिलकुल उलट है। हफीज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद विभिन्न टी20 लीग में खेल रहे थे और पाकिस्तानी टीम का निदेशक बनने के बाद उन्होंने घोषणा की कि वह केवल अपनी नौकरी पर ही ध्यान लगायेंगे।

हितों के टकराव के कारण चर्चा में रहा पीसीबी

दिलचस्प बात है कि कुछ समय पहले पीसीबी ने इंजमाम उल हक को ‘हितों के टकराव’ के मुद्दे पर मुख्य चयनकर्ता के पद से हटने के लिए बाध्य कर दिया था। इंजमाम ने तब अपना इस्तीफा दे दिया था जब सामने आया कि वह मोहम्मद रिजवान और एक अन्य मशहूर खिलाड़ी के एजेंट तल्हा रहमान की खेल प्रबंधन कंपनी में भागीदार थे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो