scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PCB चीफ का दावा हवा-हवाई, पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं होगा बड़ा बदलाव; जानें कौन बना रहा दबाव

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की टीम में छोटे-मोटे बदलाव होंगे। यही खिलाड़ी खेलना जारी रखेंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: July 03, 2024 19:30 IST
pcb चीफ का दावा हवा हवाई  पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं होगा बड़ा बदलाव  जानें कौन बना रहा दबाव
आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद बाबर आजम और शाहीन अफरीदी। (फोटो- PTI/AP)
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) टी20 विश्व कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भी पाकिस्तान टीम में बड़े बदलाव नहीं कर पाएगा। इससे सीनियर खिलाड़ियों के साथ टकराव हो सकता है। सूत्रों के हवाले से पीटीआई ने यह जानकारी दी है। पीसीबी का गवर्निंग बोर्ड शनिवार को बैठक करने वाला है। व्हाइट-बॉल क्रिकेट के हेड कोच गैरी कर्स्टन और सीनियर टीम मैनेजर वहाब रियाज की पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी को सौंपी गई रिपोर्ट का संज्ञान लेगा।

Advertisement

इसे लेकर एक सूत्र ने कहा कि छोटे-मोटे बदलाव होंगे और खिलाड़ियों का वही समूह संभवतः खेलना जारी रखेगा। वर्ल्ड कप में भारत से पाकिस्तान की हार के बाद नकवी ने कहा था कि टीम में "बड़ी सर्जरी" की जरूरत है। अगर सीनियर खिलाड़ियों के दबाव में बोर्ड झुकता है तो उनका दावा हवा-हवाई साबित होगा। एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, " कर्स्टन और रियाज की रिपोर्ट से गवर्निंग बोर्ड और चेयरमैन नकवी को अगला कदम तय करने में मदद मिलेगी, लेकिन सभी संकेत यही हैं कि नकवी सीनियर खिलाड़ियों के साथ टकराव नहीं चाहते हैं और उन्हें टीम में बड़े बदलाव न करने की सलाह भी दी गई है।"

Advertisement

शान मसूद और मोहम्मद रिजवान कप्तानी के विकल्प

सूत्र ने कहा, "बाहर से इतनी बातें हो रही हैं। सिस्टम के अंदर से इतने दबाव हैं कि बड़े बदलावों के बारे में इतनी सारी बातें होने की संभावना नहीं है। इसलिए मूल रूप से कुछ बदलावों के साथ आने वाले मैचों के लिए और सभी प्रारूपों में पाकिस्तान टीम में वही खिलाड़ी होंगे।" टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद क्या बाबर आजम को सीमित ओवरों की टीम का कप्तान बनाए रखा जाएगा? इस पर एक अन्य सूत्र ने कहा कि कुछ पूर्व टेस्ट कप्तानों सहित एक समूह बाबर की जगह शाहीन अफरीदी को देखना चाहता है, लेकिन अगर बदलाव होते हैं तो कप्तानी के लिए प्रमुख उम्मीदवार शान मसूद और मोहम्मद रिजवान होंगे।

दिखावटी बदलाव होंगे

सूत्र ने कहा, " आप चयन समिति में बदलाव जैसे दिखावटी बदलाव देख सकते हैं, और नुकसान की भरपाई के लिए घरेलू क्रिकेट को पुनर्गठित करने की वही पुरानी कहानी दोहरा सकते हैं। लेकिन सीनियर खिलाड़ी मजबूत बने हुए हैं।" जानकारी के अनुसार कर्स्टन की रिपोर्ट में वही बातें हैं, जो उन्होंने ग्रुप स्टेज में आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से बातचीत के दौरान कही थीं।

कर्स्टन और वहाब ने रिपोर्ट में क्या कहा?

कर्स्टन ने अमेरिका और भारत से टीम की हार के बाद टीम के सीनियर खिलाड़ियों को चेतावनी दी थी कि वे नए स्किल अपनाएं और अपने गेम अवेयरनेस बढ़ाएं, नहीं तो पीछे रह जाएंगे। दूसरी ओर, वहाब ने वर्ल्ड कप के दौरान टीम में खिलाड़ियों के बीच लड़ाई को रेखांकित किया। पाकिस्तान की अगली टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच होंगे। यह संभावना नहीं है कि बाबर और रिजवान जैसे सीनियर खिलाड़ी इन असाइनमेंट से ब्रेक लेना चाहेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो