scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम घोषित, साढ़े 3 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज 18 अप्रैल से 27 अप्रैल के बीच खेली जाएगी। बाबर आजम को वापस कप्तान बनने के बाद यह पहली सीरीज होगी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | April 09, 2024 15:59 IST
pak vs nz  न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम घोषित  साढ़े 3 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी
पाकिस्तान क्रिकेट टीम। (Source- AP Photo)
Advertisement

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। यह टी20 सीरीज 18 अप्रैल से 27 अप्रैल के बीच रावलपिंड़ी और लाहौर में खेली जाएगी। बाबर आजम की अगुआई में 17 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। इनमें 2 खिलाड़ी ऐसे शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में संन्यास वापस लिया था। मोहम्मद आमिर और इमाद वसीम की टीम में वापसी हुई है।

वसीम और आमिर दोनों हाल ही में जून में वेस्ट इंडीज और अमेरिक की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए संन्यास से बापस आए। आमिर ने आखिरी बार साढ़े 3 साल पहले अगस्त 2020 में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के लिए खेले थे। दूसरी ओर वसीम ने हाल ही में इस्लामाबाद यूनाइटेड को पाकिस्तान सुपर लीग 2024 (PSL 2024) जीतने में मदद की थी। वह पाकिस्तान के लिए आखिरी बार अप्रैल 2023 में खेले थे।

Advertisement

हारिस रऊफ चोटिल

सीनियर टीम मैनेजर वहाब रियाज ने कहा कि आमिर और वसीम को इसलिए चुना गया क्योंकि हारिस रऊफ चोट से उबर रहे हैं और मोहम्मद नवाज खराब फॉर्म से जूझ है। पीएसएल में लाहौर कलंदर्स के एक मैच में कैच लेने की कोशिश के दौरान रऊफ का कंधा चोटिल हो गया था। इसके बाद उन्हें कंधे पर पट्टी बांधे हुए देखा गया और टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

उस्मान खान को भी टीम में चुना गया

हाल ही में यूएई क्रिकेट से 5 साल के लिए प्रतिबंधित उस्मान खान को भी टीम में चुना गया है। दाएं हाथ का बल्लेबाज पीएसएल 2024 में दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी था। उन्होंने 7 मैचों में 107.5 की औसत और 164.12 की स्ट्राइक-रेट से 430 रन बनाए थे। उनके नाम 36 गेंदों पर सबसे तेज पीएसएल शतक का रिकॉर्ड भी है। पीएसएल 2024 के इमर्जिंग प्लेयर इरफान खान को भी टीम में चुना गया। कराची किंग्स के लिए खेलते हुए उन्होंने 140.16 की स्ट्राइक-रेट से 171 रन बनाए। उन्होंने 2020 और 2022 अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया।

Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ चुनी गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, इरफान खान, नसीम शाह, सईम अयूब, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर, उस्मान खान , जमान खान।

Advertisement

रिजर्व: हसीबुल्लाह खान, मोहम्मद अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, साहिबजादा फरहान, सलमान अली आगा।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 टी20 tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो