scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PAK vs NZ: पाकिस्तान दौरे पर T20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, सालभर से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर खिलाड़ी करेगा कप्तानी

आईपीएल 2024 के बीच पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज होने के कारण न्यूजीलैंड के बड़े खिलाड़ी उलब्ध नहीं होंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: April 03, 2024 17:24 IST
pak vs nz  पाकिस्तान दौरे पर t20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित  सालभर से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर खिलाड़ी करेगा कप्तानी
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (फोटो- BLACKCAPS Twitter)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024)के बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को पाकिस्तान का दौरा करना है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों 18 अप्रैल से 27 अप्रैल के बीच सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित हो गई है। केन विलियमसन और मिचेल सैंटनर जैसे बड़े खिलाड़ियों के आईपीएल में व्यस्त होने के कारण ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को कप्तान बनाया गया है।

आईसीसी के अनुसार, ब्रेसवेल ने पिछले साल मार्च के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। चोट से उबरने के बाद हाल ही में घरेलू क्रिकेट में वापसी की है। यह सीरीज जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले होनी है। इसके मद्देनजर यह सीरीज महत्वपूर्ण है। ब्रेसवेल दौरे पर युवा न्यूजीलैंड टीम का नेतृत्व करेंगे। इस टीम में ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, सेंटनर और विलियमसन जैसे खिलाड़ी आईपीएल प्रतिबद्धताओं के कारण नहीं हैं।

Advertisement

दो खिलाड़ियों का डेब्यू

इसके अलावा विल यंग, टिम साउदी, कॉलिन मुनरो और टॉम लैथम भी विभिन्न कारणों से उपलब्ध नहीं हैं। हालांकि, आक्रामक ओपनर बल्लेबाज फिन एलन, अनुभवी ऑलराउंडर जिमी नीशम और अनुभवी स्पिनर ईश सोढ़ी जैसे खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद है। दो खिलाड़ी टी-20 डेब्यू कर सकते हैं। इसमें तेज गेंदबाज विल ओ'रूर्के भी हैं। हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू में प्रभावित किया था। इसके अलावा हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज टिम रॉबिन्सन को घरेलू क्रिकेट में कुछ बड़ी पारियों के बाद 15 खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड की टीम

माइकल ब्रेसवेल (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, बेन लिस्टर, कोल मैककोन्ची, एडम मिल्न, जिमी नीशम, विल ओ'रूर्के, टिम रॉबिन्सन, बेन सियर्स, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी।

Advertisement

न्यूजीलैंड-पाकिस्तान टी20 क्रिकेट शेड्यूल

  • 18 अप्रैल – पहला टी20 मैच, रावलपिंडी।
  • 20 अप्रैल – दूसरा टी20 मैच, रावलपिंडी।
  • 21 अप्रैल – तीसरा टी20 मैच, रावलपिंडी।
  • 25 अप्रैल – चौथा टी20 मैच, लाहौर।
  • 27 अप्रैल – 5वां टी20 मैच, लाहौर।
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो