scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PAK vs IRE: फ्लोरिडा में क्या पाकिस्तान खेल पाएगा इस वर्ल्ड कप का आखिरी मैच, जानिए कैसा है वहां के मौसम का हाल

फ्लोरिडा में 4 में से 3 मैच अब तक रद्द किए जा चुके हैं और पाकिस्तान बनाम आयरलैंड मैच होगा या नहीं इस पर सस्पेंस बना हुआ है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 16, 2024 13:50 IST
pak vs ire  फ्लोरिडा में क्या पाकिस्तान खेल पाएगा इस वर्ल्ड कप का आखिरी मैच  जानिए कैसा है वहां के मौसम का हाल
Florida Stadium (Source- AP Photo)
Advertisement

PAK vs IRE T20 World Cup 2024: पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 का अपना आखिरी मैच फ्लोरिडा में आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि यहां पर क्या ये मैच खेला जा सकेगा। पाकिस्तान का ये आखिरी ग्रुप मैच है और पाकिस्तान की कोशिश होगी कि वो जीत के साथ अपने सफर का समापन करे क्योंकि ये टीम पहले ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो चुकी है। फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड्स रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में होने वाले इस मैच के परिणाम से क्वालीफिकेशन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

4 में से 3 मैच हो चुके हैं रद्द

फ्लोरिडा में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के चार मैच खेले जाने थे जिसमें से पहले तीन मैच बारिश और आउट फील्ड गीला होने की वजह से रद्द कर दिया गया। अब चौथा मुकाबला पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच होना है तो क्या ये मैच खेला जा सकेगा या फिर ये मैच भी रद्द कर दिया जाएगा। फ्लोरिडा पिछले कई दिनों से आंधी, बारिश और अचानक आई बाढ़ से जूझ रहा है। यहां पर नेपाल बनाम श्रीलंका, यूएसए बनाम आयरलैंड और फिर भारत बनाम कनाडा का मैच पहले ही रद्द किया जा चुका है और अब एक बार फिर से पाकिस्तान बनाम आयरलैंड के मैच पर भी कुछ ऐसा ही खतरा मंडरा रहा है।

Advertisement

तैयारियों को लेकर उठे सवाल

फ्लोरिडा में आयरलैंड और यूएसए का मैच रद्द किए जाने की वजह से पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था और ऐसा पहली बार हुआ जब ये टीम ग्रुप स्टेज से ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। भारत बनाम कनाडा का मैच भी रद्द हो गया और फिर वर्ल्ड कप खेलों के लिए स्टेडियम की तैयारियों को लेकर सवाल उठे। भारत के मैच के दौरान पूरे मैच में बारिश नहीं हुई, लेकिन आउट फील्ड गीली होने की वजह से वह सूख नहीं पाई और मैच नहीं हुआ। यहां के मैदान पर सिर्फ पिच को ही कवर किया गया था, लेकिन पूरा मैदान खुला छोड़ दिया गया था जिससे आउट फील्ड गीली हो गई।

मैच के दौरान छाए रहेंगे बादल

पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच होने वाले मुकाबले की बात करें तो एक्यूवेदर के मुताबिक यहां 25 फीसदी बारिश होने का अनुमान है। मैच के दौरान 70 फीसदी बादल छाए रहेंगे और ताममान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। अब देखना ये है कि यहां का मैदान पहले ही पूरी तरह से नहीं सूख पाया है और अगर थोड़ी सी भी बारिश होती है तो मैदान और गीला हो जाएगा और फिर पाकिस्तान और आयरलैंड का मुकाबला खेले जाने पर सस्पेंस पैदा हो जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो