scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PAK vs IRE: T20WC 2024 में अपनी इज्जत बचाने आयरलैंड के खिलाफ उतरेगा पाकिस्तान, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

टी20आई में पाकिस्तान का रिकॉर्ड आयरलैंड के खिलाफ अच्छा रहा है। बाबर आजम की टीम को इस वर्ल्ड कप का आखिरी मैच इसी टीम के साथ खेलना है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
June 15, 2024 23:11 IST
pak vs ire  t20wc 2024 में अपनी इज्जत बचाने आयरलैंड के खिलाफ उतरेगा पाकिस्तान  ऐसी हो सकती है प्लेइंग xi
Pakistan cricket team (Source- AP Photo)
Advertisement

PAK vs IRE T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का सफर खत्म हो चुकी है। बाबर आजम की कप्तानी में ये टीम अपने खराब प्रदर्शन की वजह से इस टूर्नामेेंट से बाहर हो गई और सुपर 8 तक भी नहीं पहुंच पाई। पाकिस्तान की टीम को अब अपना आखिरी ग्रुप मैच फ्लोरिडा में आयरलैंड के खिलाफ खेलना है।

Advertisement

इस मैच में पाकिस्तान की टीम अपनी इज्जत बचाने के लिए उतरेगी और टीम की कोशिश होगी की इस मुकाबले को जीतकर वो इस टूर्नामेंट में अपने सफर का समापन जीत के साथ करे। हालांकि आयरलैंड की टीम को कमजोर नहीं कहा जा सकता है और पाकिस्तान को एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना होगा।

Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड बेहतर

टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले पाकिस्तान ने बाबर आजम की कप्तानी में आयरलैंड का दौरा किया था और दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20आई सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज के पहले ही मैच में आयरलैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया था, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान ने दूसरे मैच में 7 विकेट और फिर तीसरे मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए आयरलैंड को 2-1 से हराने में सफलता हासिल की थी। वहीं दोनों देशों के बीच अब तक कुल 4 टी20आई मैच खेले गए हैं जिसमें पाकिस्तान को 3 मैचों में जीत मिली है जबकि आयरलैंड ने एक मैच में जीत दर्ज की है।

आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में शायद की बदलाव करे। पाकिस्तान की टीम उन्हीं खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती है जिन्होंने कनाडा के खिलाफ खेला था और इस टीम को जीत मिली थी। आयरलैंड के खिलाफ एक बार फिर से पारी की शुरुआत मो. रिजवान के साथ सईम अयूब कर सकते हैं जबकि तीसरे नंबर पर बाबर आजम होंगे। चौथे नंबर पर फखर जमां तो वहीं पांचवें नंबर पर उस्मान खान हो सकते हैं। इसके बाद शादाब खान और ईमाद वसीम होंगे। फ्लोरिडा में ये टीम चार तेज गेंदबाजों शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस राऊफ और मो. आमिर के साथ मैदान पर उतर सकती है।

Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन

Advertisement

मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), सैम अयूब, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, उस्मान खान, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस राऊफ, मोहम्मद आमिर।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो