scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PAK vs IRE: फ्लोरिडा में बाबर आजम की बल्लेबाजी से खत्म हुई धोनी की बादशाहत, बने T20WC के नंबर 1 कप्तान

फ्लोरिडा में बाबर आजम ने आयरलैंड के खिलाफ खेली नाबाद 32 रन की पारी के दम पर इतिहास रच दिया और धोनी को पीछे छोड़ दिया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
June 17, 2024 06:35 IST
pak vs ire  फ्लोरिडा में बाबर आजम की बल्लेबाजी से खत्म हुई धोनी की बादशाहत  बने t20wc के नंबर 1 कप्तान
Babar Azam (Source- AP Photo)
Advertisement

PAK vs IRE: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान ने अपना आखिरी ग्रुप मैच फ्लोरिडा में आयरलैंड के खिलाफ खेला। इस मैच में पाकिस्तान ने शाहीन अफरीदी (3 विकेट), मोहम्मद आमिर (2 विकेट) और इमाद वसीम (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर आयरलैंड को 106 रन पर 20 ओवर में रोक दिया और फिर कप्तान बाबर आजम की नाबाद 32 रन की पारी के दम पर जीत के लिए मिले टारगेट को 18.5 ओवर में 7 विकेट पर 111 रन बनाते हुए हासिल कर लिया और इस टूर्नामेंट का समापन जीत के साथ किया। ये पाकिस्तान का इस सीजन का आखिरी मैच था और फ्लोरिडा में बाबर आजम ने अपनी इस पारी के दम पर एमएस धोनी की बादशाहत को खत्म कर दिया।

Advertisement

धोनी से आगे निकल गए बाबर आजम

बाबर आजम ने इस मैच में 34 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों की मदद से नाबाद 32 रन की पारी खेली और टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए। बाबर आजम ने एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया जो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान अब तक 17 पारियों में 549 रन बनाए हैं जबकि एमएस धोनी ने 29 पारियों में 529 रन बनाए थे। वहीं केन विलियमसन 19 पारी में 527 रन के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

Advertisement

टी20 विश्वकप में कप्तान के रूप में सर्वाधिक रन

549 रन - बाबर आजम (17 पारी)
529 रन - एमएस धोनी (29 पारी)
527 रन - केन विलियमसन (19 पारी)
360 रन - महेला जयवर्धने (11 पारी)
352 रन - ग्रीम स्मिथ (16 पारी)

शाहीन अफरीदी ने की उमर गुल की बराबरी

आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनकी टीम के गेंदबाजों ने गजब की गेंदबाजी की। शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में एंड्रयू बालबर्नी को डक पर जबकि टकर को 2 रन पर आउट करके आयरलैंड को पूरी तरह से बैकफुट पर ला दिया और फिर से टीम संभल नहीं पाई। शाहीन ने इस मैच में 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए और दूसरी पारी में 5 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से नाबाद 13 रन की पारी भी खेली। उनके इस प्रदर्शन के लिए वो प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने तीसरी बार ये खिताब पाकिस्तान के लिए जीता और उमर गुल की बराबरी कर ली। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा ये खिताब जीतने वाले खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (4 बार) हैं।

Advertisement

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा POTM अवॉर्ड

Advertisement

4 - शाहिद अफरीदी
3 - उमर गुल
3 - शाहीन अफरीदी

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो