scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PAK vs IRE: बाबर आजम के निशाने पर आखिरी मैच में होगा एमएस धोनी का यह बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ 13 रन की है जरूरत

बाबर आजम के पास आयरलैंड के खिलाफ मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड तोड़ने का गोल्डन चांस होगा।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
June 16, 2024 07:38 IST
pak vs ire  बाबर आजम के निशाने पर आखिरी मैच में होगा एमएस धोनी का यह बड़ा रिकॉर्ड  सिर्फ 13 रन की है जरूरत
Babar Azam (Source- AP Photo)
Advertisement

PAK vs IRE T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपना आखिरी ग्रुप मैच रविवार को आयरलैंड के खिलाफ फ्लोरिडा के लाउडरहिल स्टेडियम में खेलेगा। ये इस टीम का इस वर्ल्ड कप में आखिरी मैच भी होगा क्योंकि पाकिस्तान सुपर 8 की होड़ से बाहर हो चुका है और टी20 वर्ल्ड कप 2024 से भी उसका पत्ता कट चुका है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के इस आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के पास टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का गोल्डन चांस होगा।

Advertisement

धोनी को पीछे छोड़ने के लिए बाबर आजम को 13 रन की जरूरत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अभी टी20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं जबकि पहले नंबर पर एमएस धोनी हैं तो वहीं दूसरे स्थान पर केन विलियमसन मौजूद हैं। बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक बतौर कप्तान कुल 517 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में एमएस दोनी 529 रन बनाकर पहले नंबर पर हैं जबकि केन के 526 रन हैं। बाबर अगर आयरलैंड के खिलाफ 13 रन बना लेते हैं तो वो एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे और टी20 वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में पहले नंबर पर आ जाएंगे।

Advertisement

कप्तान के तौर पर टी20 विश्वकप में सबसे ज्यादा रन

529 रन - एमएस धोनी
526 रन - केन विलियमसन
517 रन - बाबर आजम
360 रन - महेला जयवर्धने
352 रन - ग्रीम स्मिथ

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के इस सीजन में पाकिस्तान के सफर का समापन हो चुका है। पाकिस्तान की टीम को ग्रुप मुकाबले में पहले दो हार का नतीजा भुगतना पड़ा और टीम को वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा। पाकिस्तान की टीम को पहले मैच में मेजबान अमेरिका ने सुपर ओवर मुकाबले में हरा दिया था तो वहीं दूसरे मैच में उसे भारत ने धो दिया। तीसरे मैच में पाकिस्तान ने कनाडा को जरूर हराया, लेकिन यूएसए और आयरलैंड के बीच हुए मुकाबले ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पूरी तरह से पानी फेर दिया। ये मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था और फिर एक-एक अंक दोनों टीमों को मिल गए। इस एक अंक के साथ यूएसए के 5 अंक हो गए और वो सुपर 8 में पहुंच गया और पाकिस्तान सुपर 8 की दौड़ से बाहर हो गया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो