scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AUS vs PAK: शाहीन अफरीदी और मीर हमजा ने कसा ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा, अब बल्लेबाजों पर जीत दिलाने की जिम्मेदारी

मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में पहले चार विकेट सिर्फ 16 रन पर गंवा दिये थे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: December 29, 2023 09:22 IST
aus vs pak  शाहीन अफरीदी और मीर हमजा ने कसा ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा  अब बल्लेबाजों पर जीत दिलाने की जिम्मेदारी
पाकिस्तान क्रिकेट टीम। (फोटो - @TheRealPCB)
Advertisement

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और मीर हमजा ने मेजबान पर शिकंजा कसा और उन्हें दूसरी पारी में 262 रन पर ही समेट दिया। पाकिस्तान को जीत के लिए 317 रन का लक्ष्य मिला। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी करने की जिम्मेदारी अब बल्लेबाजों पर है।

ऑस्ट्रेलिया पर कसा शिकंजा

ऑस्ट्रेलिया ने मैच के चौथे दिन 187/6 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। दिन का पहला विकेट मिचेल स्टार्क के रूप में गिरा जो कि शाहीन अफरीदी की गेंद पर बाबर आजम को कैच दे बैठे। इसके कुछ देर बाद ही कप्तान पैट कमिंस भी 16 रन बनाकर अमेर जमाल का शिकार बने। इस दौरान विकेटकीपर एलेक्स कैरी एक ओर से जमे और टीम के खाते में रन जोड़ते रहे।

Advertisement

शाहीन-हमजा पड़े भारी

कमिंस के आउट होने के दो ओवर बाद ही नैथन लियॉन भी 11 रन बनाकर लौट गए। एलेक्स कैरी आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज बने जो कि मीर हमजा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 96 रन बनाए। उनके अलावा स्टीव स्मिथ ने 50 और एलेक्स कैरी ने 53 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की ओऱ से मीर हमजा और शाहीन अफरीदी ने 4-4 और आमेर जमाल ने दो विकेट लिए।

मिचेल मार्श ने संभाली थी ऑस्ट्रेलिया की पारी

मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में पहले चार विकेट सिर्फ 16 रन पर गंवा दिये लेकिन स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श के बीच 153 रन की साझेदारी की मदद से मेजबान ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन 241 रन की अहम बढ़त बना ली थी। ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट 187 रन पर गंवा दिये थे।

इससे पहले कप्तान पैट कमिंस ने टेस्ट क्रिकेट में दसवीं बार पारी के पांच विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 54 रन की बढत दिलाई । ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 318 रन के जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 264 रन बनाये थे। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहली पारी में 52 रन अतिरिक्त दिये थे। स्पिनर नाथन लियोन ने 73 रन देकर चार विकेट चटकाये। पाकिस्तान ने हालांकि पारी के ब्रेक के बाद वापसी करते हुए उस्मान ख्वाजा (0) और मार्नस लाबुशेन (पांच) के विकेट लिये।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो