scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

AUS vs PAK: न लगी कोई बाउंड्री, न हुई नो बॉल फिर भी एक गेंद पर आए 5 रन, मेलबर्न में दिखा गजब नजारा

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | December 29, 2023 12:51 IST
aus vs pak  न लगी कोई बाउंड्री  न हुई नो बॉल फिर भी एक गेंद पर आए 5 रन  मेलबर्न में दिखा गजब नजारा
Pakistan test team (Source- AP Photo)
Advertisement

एक गेंद पर अगर किसी टीम को 5 रन मिलते हैं तो इससे आप क्या समझेंगे। आमतौर पर पहला विचार यही आता है कि गेंद बाउंड्री पार गई होगी या फिर वह नो बॉल या वाइड बॉल रही होगी जिसकी अगली अगली गेंद पर चार रन आए हो। हालांकि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले में ऐसा कुछ हुआ जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। यहां एक गेंद पर पांच रन आए लेकिन कोई बाउंड्री नहीं लगी।

Advertisement

एक गेंद पर आए 5 रन

यह वाकया है ऑस्ट्रेलिया की पारी का। पैट कमिंस और एलेक्स कैरी क्रीज पर थे। कमिंस ने जमाल की गेंद को खेला और फौरन ही रन लेने दौड़ पड़े। दो रन आसानी से लिए इतने में फील्डर ने गेंद नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े शाहीन अफरीदी को दी लेकिन वह इसे पकड़ नहीं पाए। गेंद बाउंड्री की ओर जा रही थी और पीछे-पीछे थे इमाम उल हक। हक ने पूरी कोशिश की और गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोका लेकिन तब तह दोनों बल्लेबाज दौड़कर पांच रन ले चुके थे।

Advertisement

वॉर्म अप मैच में भी दिखा था ऐसा ही नजारा

ऐसा ही कुछ पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वॉर्म अप मैच में भी हुआ था। पाकिस्तान ने प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ मुकाबला खेला था जिसमें मैट रेनशॉ ने एक गेंद पर सात रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा किया था। मैच के तीसरे दिन 78वें ओवर में पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद गेंदबाजी कर रहे थे।

रेनशॉ ने सात रन लेकर पूरा किया अर्धशतक

पांचवीं गेंद रेनशॉ ने डीप एक्सट्रा कवर की ओर खेला। मीर हमजा ने किसी तरह गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोका लेकिन तब तक रेनशॉ अपने साथ के साथ तीन रन पूरे कर चुके थे। हमजा का थ्रो बाबर आजम से मिस हुआ। उन्होंने गेंद को विकेकीपर की ओर फेंका लेकिन वह भी पकड़ नहीं सके। रेनशॉ ने इस तरह अपना अर्धशतक पूरा किया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो