scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

NZ vs PAK: क्रिकेट में फिर हुई कोरोना की एंट्री, न्यूजीलैंड का खिलाड़ी बना शिकार

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड दौरे पर पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: January 12, 2024 11:00 IST
nz vs pak  क्रिकेट में फिर हुई कोरोना की एंट्री  न्यूजीलैंड का खिलाड़ी बना शिकार
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम जश्न मनाते हुए (फोटो- BLACKCAPS Twitter)
Advertisement

क्रिकेट की दुनिया में एक बार फिर कोरोना की एंट्री हो गई। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाली टी20 सीरीज में इसका असर दिखा। न्यूजीलैंड के स्टार गेंदबाज मिचेल सैंटनर पाकिस्तान के खिलाफ पहले टी20 से बाहर हो गए हैं। शुक्रवार सुबह सैंटनर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए जिसके कारण उन्हें पहले मैच से बाहर किया गया है। यह मुकाबला ऑकलैंड में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने की पुष्टि

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस बात की आधिकारिक पुष्टी की है। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पहले मैच के लिए इडन पार्क नहीं जाएंगे। उन्हें कोरोना से संक्रमित पाया गया है। उनपर आने वाले समय में नजर रखी जाएगी। वह यहां से अकेले अपने घर हैमिल्टन जाएंगे।'

Advertisement

सैंटनर का न होना मेजबान के लिए झटका

न्यूजीलैंड के लिए यह बड़ा झटका है। सैंटनर टी20 फॉर्मेट में एक भरोसेमंद खिलाड़ी हैं। उन्होंने 64 पारियों में 610 रन बनाए हैं। वहीं 93 मुकाबलों में उनके नाम 105 विकेट हैं। पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की पिच पर उनका अहम रोल होता।

नए कोच के साथ काम करने वाले थे सैंटनर

सैंटनर नए कोच के साथ इस सीरीज में खेलने वाले थे। हालांकि पहले टी20 में यह संभाव नहीं होगा। न्यूजीलैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर आंद्रे एडम्स को 12 जनवरी से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही टी20 श्रृंखला के लिये टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है। एडम्स पांच मैचों की श्रृंखला के लिये मुख्य कोच गैरी स्टीड की टीम का हिस्सा होंगे जिसमें बल्लेबाजी कोच ल्यूक रोंची भी शामिल है। एडम्स 2023 में महिला टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तेज गेंदबाजी कोच रहे थे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो