scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

NZ vs PAK: टी20 में तीन विकेट लेना वाला बना न्यूजीलैंड का कोच, पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए करेगा टीम को ट्रेन

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड दौरे पर पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए अलग से गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: January 10, 2024 12:33 IST
nz vs pak  टी20 में तीन विकेट लेना वाला बना न्यूजीलैंड का कोच  पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए करेगा टीम को ट्रेन
न्यूजीलैंड के नए गेंदबाजी कोच कोच आंद्रे एडम्स
Advertisement

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अलग से गेंदबाजी कोच का ऐलान किया है। बोर्ड ने पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए पूर्व ऑलराउंडर आंद्रे एडम्स को यह जिम्मेदारी दी है। 48 साल का यह क्रिकेटर हेड कोच गैरी स्टीड के साथ काम करेगा। उनके इस सफर की शुरुआत बुधवार को होगी जहां ऑकलैंड में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टी20 खेला जाएगा।

एडम्स का करियर

एडम्स ने अपने करियर में एक टेस्ट, 42 वनडे और चार टी20 मैच खेले हैं। 4 टी20 मैच में उनके नाम तीन विकेट हैं। वह पांच साल तक न्यूजीलैंड के लिए खेले हैं। इसके अलावा इंग्लिश काउंटी सर्किट में भी नॉटिंघमशायर, हैमपशायर और एसेक्स के लिए खेले और 2015 में रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया।

Advertisement

एडम्स पहले भी रहे हैं कोच

एडम्स पहली बार कोच नहीं बने हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टीम साउथ वेल्स के लिए कोच की भूमिका निभाई है जिससे मिचेल स्टार्क भी फॉर्म में वापसी कर पाए। वह बीबीएल की टीम सिडनी सिक्सर्स के लिए भी काम कर चुकी हैं। एडम्स महिला क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी कोच बने थे जब उन्होंने सितंबर-अक्टूबर के महीने में साउथ अफ्रीका का दौरा किया था। उन्हें नियमित कोच शेन जुगेनसेन की जगह यह जिम्मेदारी दी गई थी।

पाकिस्तानी टीम में भी हुआ बदलाव

पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला में नयी सलामी जोड़ी के साथ उतर सकती है जिसमें बाबर आजम की जगह युवा सईम अयूब और मोहम्मद रिजवान पारी का आगाज करेंगे। आकलैंड से मिली रिपोर्ट के अनुसार टीम प्रबंधन ने नेट पर नयी गेंद से सईम और रिजवान से बल्लेबाजी कराई जबकि बाबर और फखर जमां ने दूसरे नेट पर स्पिनरों को खेला।

टी20 प्रारूप में बाबर और रिजवान की जोड़ी कामयाब रही है लेकिन नये कप्तान शाहीन शाह अफरीदी, नये हाई परफार्मेंस कोच यासिर अराफात और टीम निदेशक मोहम्मद हफीज न्यूजीलैंड के खिलाफ 12 जनवरी से शुरू हो रही पांच मैचों की श्रृंखला में कुछ नया आजमाना चाहते हैं।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो