scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

NZ vs AUS: मैट हेनरी ने कराई न्यूजीलैंड की वापसी, ऑस्ट्रेलिया को अब आउट ऑफ फॉर्म खिलाड़ी से चमत्कार की आस

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने सिर्फ 31 रन देकर 5 विकेट चटकाए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: March 08, 2024 13:21 IST
nz vs aus  मैट हेनरी ने कराई न्यूजीलैंड की वापसी  ऑस्ट्रेलिया को अब आउट ऑफ फॉर्म खिलाड़ी से चमत्कार की आस
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन पहले दिन का खेल खत्म होने के समय 45 रन बनाकर नाबाद थे। (सोर्स- एपी)
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही। दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में 8 मार्च को शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। उसका यह फैसला सही साबित हुआ। जोश हेजलवुड की कहर बरपाती गेंदों के सामने न्यूजीलैंड की पूरी टीम 45.2 ओवर में 162 रन पर ढेर हो गई।

जोश हेजलवुड ने 13.2 में 31 रन देकर 5 विकेट लिए। इसमें 4 ओवर मेडन रहे। उनके अलावा मिचेल स्टार्क ने 59 रन देकर 3 विकेट चटकाए। कप्तान पैट कमिंस और कैमरन ग्रीन ने भी एक-एक विकेट लिए। न्यूजीलैंड की ओर से टॉम लैथम हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 38 रन बनाए। विल यंग 14, केन विलियमसन 17 और विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल 22 रन बनाकर आउट हुए।

Advertisement

AUS vs NZ: जोश हेजलवुड ने बरपाया कहर, न्यूजीलैंड की पारी 162 रन पर सिमटी

नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे ऑलराउंडर मैट हेनरी और कप्तान टिम साउदी ने क्रमशः 29 और 26 रन बनाए। दोनों के बीच 9वें विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी हुई। मैट हेनरी ने बल्ले के बाद गेंद से भी कमाल दिखाते हुए न्यूजीलैंड की मैच में वापसी कराई। उनकी कसी हुई गेंदबाजी के चलते ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 36 ओवर में 124 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए।

पिछले कई टेस्ट में फ्लॉप रहे थे मार्नस लाबुशेन

दिन का खेल खत्म होने के समय मार्नस लाबुशेन 45 और नाथन लियोन एक रन बनाकर नाबाद थे। ऑस्ट्रेलिया को अब अपने इसी आउट ऑफ फॉर्म से चमत्कार की उम्मीद होगी। दरअसल, मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) पहले टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में कुछ खास नहीं कर पाए थे। उन्होंने क्रमशः एक और 2 रन ही बनाए थे। इससे पहले जनवरी 2024 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। वह दो टेस्ट मैच की 4 पारियों में कुल 19 रन ही बना पाए थे।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया 2 टेस्ट की सीरीज में 1-0 से आगे

ऐसे में यदि लाबुशेन इस मैच में 9 मार्च को अपनी पारी और बड़ी कर पाते हैं तो उससे निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया मजबूत होगी। दो टेस्ट मैच की सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 172 रन से जीता था। ऐसे में उसकी कोशिश न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने की होगी, जबकि टिम साउदी की अगुआई वाली कीवी टीम की नजर सीरीज बराबर करने पर होगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो