scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

NZ vs SA: रचिन रविंद्र ने हैमिल्टन टेस्ट में गेंद से ढहाया कहर, साउथ अफ्रीका पहली पारी में बैकफुट पर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हैमिल्सटन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने टेस्ट करियर का बेस्ट बॉलिंग फिगर हासिल किया है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: February 13, 2024 10:34 IST
nz vs sa  रचिन रविंद्र ने हैमिल्टन टेस्ट में गेंद से ढहाया कहर  साउथ अफ्रीका पहली पारी में बैकफुट पर
रचिन रविंद्र ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में अपना बेस्ट टेस्ट फिगर हासिल किया है। फोटो सोर्स- New Zealand nzherald
Advertisement

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच हैमिल्टन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हार चुकी साउथ अफ्रीका हैमिल्टन टेस्ट के पहले ही दिन बैकफुट पर नजर आ रही है। दो सेशन का खेल पूरा होने तक साउथ अफ्रीका ने 150 रन पर ही 6 विकेट गंवा दिए हैं। खबर लिखे जाने तक टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 184 था।

रचिन रविंद्र की कमाल की गेंदबाजी

न्यूजीलैंड की ओर से ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने टेस्ट करियर का बेस्ट बॉलिंग फिगर हासिल किया। उन्होंने 19 ओवर की गेंदबाजी में 32 रन देकर 3 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। पहले टेस्ट में बल्ले से धमाल मचाने वाले रचिन ने इस बार गेंद से कहर ढहाया है। उन्होंने कीगन पीटरसन, जुबैर हमजा और डेविड बेडिंगहम का विकेट निकालकर साउथ अफ्रीका को पहले ही दिन बैकफुट पर धकेल दिया। न्यूजीलैंड की ओर से अन्य 3 विकेट मैट हेनरी, डेब्यू मैन विलियम ओ रुर्के और नील वैगनर को मिले।

Advertisement

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए दुबई से राजकोट पहुंची इंग्लैंड की टीम, पाकिस्तानी मूल के इस गेंदबाज को रोक लिया एयरपोर्ट पर

रविंद्र ने फंसाई तीन बड़ी मछली

रचिन ने हमजा को 20 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद कीगन पीटरसन महज 2 रन बनाकर रविंद्र का शिकार बने। इसके बाद इस कीवी ऑलराउंडर ने डेविड बेडिंगहाम के रूप में बड़ी मछली फंसाई। बेडिंगहाम 102 गेंद में 39 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। बता दें कि रचिन रविंद्र ने पहले टेस्ट में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक लगाया था। न्यूजीलैंड की पहली पारी में रचिन रविंद्र ने 240 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी में 26 चौके और 3 चौके जड़े थे।

आईपीएल में सीएसके के लिए डेब्यू करेंगे रचिन

बता दें कि न्यूजीलैंड का यह स्टार खिलाड़ी आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के लिए डेब्यू करता नजर आएगा। रचिन को सीएसके ने ऑक्शन में 1.80 करोड़ रुपए में खरीदा था। इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप 2023 में 10 मैचों में 64.22 की औसत से 578 रन बनाए थे। रविंद्र ने इस दौरान तीन शतक भी लगाए थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो