scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

PSL 2024: नवीन उल हक ने प्लेऑफ से पहले बाबर आजम की टीम का छोड़ा साथ, जानें क्या है वजह?

बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी ने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया है। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक पीएसएल का पहला सीजन खेल रहे थे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 13, 2024 16:02 IST
psl 2024  नवीन उल हक ने प्लेऑफ से पहले बाबर आजम की टीम का छोड़ा साथ  जानें क्या है वजह
अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक पीएसएल से बाहर हो गए हैं। वह प्लेऑफ के मैच के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे। फोटो सोर्स- ट्विटर।
Advertisement

पाकिस्तान सुपर लीग का पहला सीजन खेल रहे अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक बीच टूर्नामेंट में बाबर आजम की टीम का साथ छोड़कर स्वदेश लौट गए हैं। नवीन उल हक ऐसे समय बाबर की टीम का साथ जोड़कर गए हैं जब टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। बता दें कि नवीन उल हक बाबर की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी से पीएसएल का पहला सीजन खेल रहे थे। सोमवार को कराची किंग्स के खिलाफ मैच उनका सीजन का आखिरी मुकाबला था।

विदाई लेने से पहले क्या कहा नवीन ने ?

नवीन उल हक ने पेशावर जाल्मी से विदाई लेने से पहले फ्रेंचाइजी का आभार जताया। मंगलवार को मैच के बाद आमिर जमाल के साथ बातचीत के दौरान नवीन उल हक ने कहा कि फ्रेंचाइजी ने जिस तरह से मेरा वेलकम किया था उसके लिए बहुत बहुत आभार। टीम के खिलाड़ियों ने मुझे यह महसूस नहीं होने दिया कि यह मेरा पहला साल था। पेशावर जाल्मी के सभी फैंस का भी बहुत बहुत शुक्रिया जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया। इंशाल्लाह ट्रॉफी पेशावर के पास ही आएगी।

Advertisement

स्वदेश क्यों लौटे नवीन उल हक?

नवीन उल हक के वापस जाने की वजह उनकी राष्ट्रीय ड्यूटी है। जी हां, नवीन उल हक आयरलैंड के खिलाफ 15 मार्च से शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम का हिस्सा होंगे। हालांकि अभी टीम की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन नवीन उल हक का टी20 टीम में चुना जाना तय है। अफगानिस्तान ने आयरलैंड को वनडे सीरीज में 2-0 से मात दे दी है। अब टी20 सीरीज 15 मार्च से दुबई में शुरू होगी।

नवीन उल हक का पीएसएल में प्रदर्शन

पीएसएल छोड़ने से पहले नवीन उल हक ने अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ठीक ठाक गेंदबाजी की है। इस अफगान गेंदबाज ने पेशावर जाल्मी के लिए खेले 6 मैचों में 9 विकेट लिए हैं। अपने आखिरी मैच में नवीन उल हक ने कराची किंग्स के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उन्होंने 4 ओवर की बॉलिंग में 22 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे। पेशावर जाल्मी ने यह मैच 2 रन से जीता लिया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो