scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

मुशीर खान अपनी किस काबिलियत की वजह से सरफराज खान से निकल सकते हैं आगे, पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने बताया

मुशीर खान ने अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में 360 रन बनाए और इस दौरान 2 शतकीय पारी खेली।
Written by: खेल डेस्‍क
February 12, 2024 15:23 IST
मुशीर खान अपनी किस काबिलियत की वजह से सरफराज खान से निकल सकते हैं आगे  पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने बताया
Musheer Khan (Source- AP Photo)
Advertisement

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में अपने प्रदर्शन के जरिए कुछ खिलाड़ियों ने काफी प्रभावित किया जिसमें एक रहे मुशीर खान जो सरफराज खान के छोटे भाई हैं। मुशीर खान ने इस टूर्नामेंट में खेले 7 मैचों में 360 रन बनाए और वह ओवरऑल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे साथ ही भारत की तरफ से भी सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे।

मुशीर खान ने इस सीजन में खेले 7 मैचों में 2 शतक भी जड़े और उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बताया कि मुशीर खान अपने भाई सरफराज खान से भी आगे निकल सकते हैं साथ ही उनके एक खास गुण का भी उन्होंने जिक्र किया।

Advertisement

उपहार में मिला है टाइमिंग

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि मुशीर की बल्लेबाजी की जो टाइमिंग है वह उन्हें (गॉड गिफ्ट) उपहार में मिला है और वह अपने क्रिकेट करियर में अपने भाई सरफराज खान से आगे निकल सकते हैं। जहां मुशीर ने दक्षिण अफ्रीका में U19 विश्व कप में दर्शकों को अपने प्रदर्शन से चकित कर दिया, वहीं उनके बड़े भाई सरफराज खान ने भारत की सीनियर टीम के लिए अपना पहला टेस्ट कॉल हासिल किया और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

सरफराज से आगे निकल सकते हैं मुशीर

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि मुझे मुशीर की बल्लेबाजी बहुत पसंद आई और जब उनके क्रिकेट करियर का अंत होगा तब तक वह अपने बड़े भाई सरफराज खान से आगे निकल सकते हैं। मुशीर के बारे में अच्छी बात यह है कि उन्हें टाइमिंग उपहार में मिला है। वह अपने पैरों पर साथ ही सीधे काफी अच्छा खेलते हैं और जब भी गेंद उस रेंज में होती है वह शॉट लगाने में पीछे नहीं रहते हैं। आकाश ने आगे कह कि मुशीर स्पिन को भी बहुत अच्छा खेलते हैं और कुछ शानदार अपरंपरागत शॉट भी लगाते हैं।

क्या है मुशीर की कमजोरी

आकाश चोपड़ा ने मुशीर की तारीफ भी की, लेकिन यह भी बताया कि उन्हें फिलहाल किस क्षेत्र में काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुशीर बैक-फुट पर थोड़े कमजोर हैं और उन्हें इस पर काम करना होगा साथ ही साथ फाइनल में उन्हें जीवनदान मिला और सेमीफाइनल में वह स्लिप पर आउट हो गए थे। अगर आपको लंबा खेलना है और इंटरनेशनल क्रिकेट में सफल होना है तो आपको शॉर्ट गेंदों के खिलाफ अपने खेल पर कड़ी मेहनत करनी होगी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो