होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

Mohammed Siraj Net Worth: फिल्म नगर में आलीशान घर, महंगी गाड़ियों का शौक; जानें टीम इंडिया के 'मियां भाई' के पास कितनी है संपत्ति

मोहम्मद सिराज ने 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नाम बनाया। इसके बाद वह टीम इंडिया के अभिन्न अंग बन गए। बीसीसीआई के के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ग्रेड ए के खिलाड़ी हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | June 08, 2024 09:52 IST
मोहम्मद सिराज। (फोटो- PTI)
Advertisement

टीम इंडिया के 'मियां भाई' यानी मोहम्मद सिराज ने 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। भारत की टी20 टीम में उन्हें मौका मिला था, लेकिन उन्होंने शोहरत हासिल की 2020-21 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर। सिराज ने इस दौरे पर टेस्ट डेब्यू किया और शानदार प्रदर्शन के बदौलत तीनों फॉर्मेट में प्रमुख गेंदबाज बन गए। अब वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ग्रेड ए के खिलाड़ी हैं।

हैदराबाद के बेहद ही गरीब परिवार से आने वाले मोहम्मद सिराज के पास अब 57 करोड़ रुपये की संपत्ति है। जुबली हिल्स के फिल्म नगर में उनके पास आलीशान घर है। सिराज को महंगी गाड़ियों का शौक है। उनकी आय का मुख्य स्रोत बीसीसीआई का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, मैच फीस, आईपीएल वेतन और ब्रांड एंडोर्समेंट हैं।

Advertisement

मोहम्मद सिराज की सैलरी

2023-24 के लिए बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में मोहम्मद सिराज को ग्रेड बी से ग्रेड ए में प्रमोट किया गया। उन्होंने अब 3 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के बजाय 5 करोड़ रुपये प्रति वर्ष मिलेगा। मोहम्मद सिराज को 2023 में फ्रैंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर न 7 करोड़ रुपये की भारी भरकम राशि में रिटेन किया था। हैदराबाद में जन्मे क्रिकेटर 2017 से आईपीएल में खेल रहे हैं और अब तक उन्होंने कुल इससे 27 करोड़ रुपये कमाए हैं। मोहम्मद सिराज की मासिक आय लगभग 60 लाख रुपये है और इसमें उनकी आईपीएल सैलरी और एंडोर्समेंट डील शामिल नहीं हैं।

मोहम्मद सिराज के एंडोर्समेंट

मोहम्मद सिराज का MyCircle11, Be O Man, CoinSwitchKuber, Crash on the Run, MyFitness, SG और ThumsUp के साथ ब्रांड एंडोर्समेंट है।

मोहम्मद सिराज का घर

मोहम्मद सिराज के पास हैदराबाद के जुबली हिल्स के फिल्म नगर में आलीशान घर है । एक साधारण पृष्ठभूमि से आने वाले सिराज और उनके परिवार के लिए यह किसी सपने के सच होने से कम नहीं है।

मोहम्मद सिराज का कार कलेक्शन

मोहम्मद सिराज के पास कारों का एक बेहतरीन कलेक्शन है। ऑस्ट्रेलिया के शानदार दौरे से लौटने के बाद उन्होंने BMW सेडान खरीदी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने पर आनंद महिंद्रा ने एक महिंद्रा थार गिफ्ट की थी। आईपीएल में अपना पहला वेतन मिलने के बाद सिराज ने एक टोयोटा कोरोला भी खरीदी थी। उनके पास सबसे महंगी कार मर्सिडीज-बेंज GLS 450 है।

Advertisement
Tags :
CricketMohammed Sirajt20 world cup
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement