होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

मोहम्मद रिजवान ने प्रेमिका से निकाह के लिए किया 8 साल इंतजार, रोज करते थे ये काम तब जाकर पूरी हुई थी मुराद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने बताया कि अपने प्यार को पाने के लिए उन्होंने 8 साल तक इंतजार किया।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: SanjaySavern
Updated: June 04, 2024 19:10 IST
Mohammad Rizwan (Source- AP Photo)
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान काफी रिजर्व टाइप के हैं और अपनी निजी जिंदगी के बारे में कभी कुछ कहते नहीं हैं। आम तौर पर क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर अपने खेल, निजी जिंदगी को लेकर अपनी कई जानकारी शेयर करते रहते हैं, लेकिन रिजवान के साथ ऐसा नहीं है और वो क्रिकेट के अलावा अन्य कोई जानकारी इस प्लेटफॉर्म पर शेयर नहीं करते। सोशल मीडिया पर उनके परिवार या वाइफ की तस्वीर तक मौजूद नहीं है, लेकिन क्या आपको पता है कि रिजवान ने भी लव मैरिज की थी और अपने प्यार को पाने के लिए उन्होंने लंबा इंतजार किया था।

अपने प्यार को पाने के लिए 8 साल किया था इंतजार

मोहम्मद रिजवान 32 साल के हैं और उन्होंने साल 2015 में शादी की थी। वो जिस लड़की से शादी करना चाहते थे उनके घर के लोग इसके लिए तैयार नहीं थे, लेकिन रिजवान ने भी ठान लिया था कि उन्हें ही अपनी जिंदगी में लाना है और इसके लिए उन्होंने 8 साल तक इंतजार किया जो एक लंबा वक्त था। इन 8 साल में रिजवान हर दिन पांच वक्त की नमाज में खुदा से दुआ मांगते थे कि उन्हें उनकी मोहब्बत मिल जाए और आखिरकार जिस लकड़ी से वो शादी करना चाहते थे वो उन्हें मिल गई और अब वो दो बच्चों के पिता भी हैं।

Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान किया अपने लव लाइफ का खुलासा

रिजवान ने अपनी लव स्टोरी का खुलासा हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान किया। पाकिस्तान की टीम भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका में है और यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने अपनी लव लाइफ को लेकर सब कुछ बताया। रिजवान को अपने खुदा पर काफी विश्वास है और उन्होंने बताया कि ऊपर वाले ने उनके इस विश्वास को और उनकी दुआ को खाली नहीं जाने दिया और उनकी मुराद पूरी हुई। रिजवान जब अपनी निजी जिंदगी के बारे में बता रहे थे उस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम भी वहां मौजूद थे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए ओपनिंग करने वाले रिजवान ने कहा कि हमारे कल्चर में लव मैरिज करना काफी मुश्किल काम है। मेरे परिवार में मैं पहला ऐसा व्यक्ति था जिसने लव मैरिज की और उसके बाद मेरे भाईयों ने भी ऐसा किया। मैं ज्यादा डिटेल में नहीं जाऊंगा, लेकिन मैने आठ साल तक इसके लिए इंतजार किया। मैंने उन्हें खुदा से रोज दुआओं में मांगा और मेरा मानना है कि खुदा से जो मांगा जाए और वो ना मिले ऐसा नहीं हो सकता। वो चाहें तो सब कुछ मिल सकता है और ऐसा क्रिकेट में भी है। बस आपको अपने खुदा पर यकीन होना चाहिए, फिर सब कुछ हो सकता है।

Advertisement
Tags :
Mohammad RizwanPakistan Cricket Teamt20 world cup
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement