scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

गौतम गंभीर नहीं लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव, पीएम मोदी और जेपी नड्डा से कही दिल की बात

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने साल 2019 में पूर्वी दिल्ली से लोकसभा चुनाव जीता था। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के अरविंदर सिंह लवली को करीब 6.95 लाख वोटों के अंतर से हराया था।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Kapil Tiwari
नई दिल्ली | Updated: March 02, 2024 10:51 IST
गौतम गंभीर नहीं लड़ेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव  पीएम मोदी और जेपी नड्डा से कही दिल की बात
गौतम गंभीर ने एक ट्वीट कर 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। फोटो सोर्स- ANI
Advertisement

पूर्वी दिल्ली से सांसद और पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी है। शनिवार को उन्होंने ट्वीट कर यह बताया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे और क्रिकेट पर ज्यादा फोकस करेंगे। गौतम गंभीर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को अपने इस ट्वीट में टैग किया है।

क्रिकेट पर फोकस करेंगे गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने अपने ट्वीट में कहा है, "मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त किया जाए ताकि मैं आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और गृहमंत्री अमित शाह का ह्रदय से आभार प्रकट करता हूं कि उन्होंने मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर प्रदान किया। जय हिंद।"

Advertisement

पूर्वी दिल्ली से चुनाव जीते थे गंभीर

बता दें कि गौतम गंभीर ने 2019 में बीजेपी ज्वॉइन की थी। पार्टी ज्वॉइन करने के बाद उन्हें पूर्वी दिल्ली से सांसदी का चुनाव लड़ने का मौका मिला था। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के सीनियर नेता अरविंदर सिंह लवली को करीब 6.95 लाख वोटों के अंतर से हराया था। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ऐसी अटकलें थी कि पार्टी हाईकमान गौतम गंभीर का टिकट काटने पर विचार कर रहा था, लेकिन गंभीर ने ऐसा होने से पहले ही खुद को चुनाव से दूर कर लिया।

केकेआर के मेंटर हैं गौतम गंभीर

सांसद बनने के बाद गौतम गंभीर लगातार क्रिकेट के भी टच में थे। उन्हें लगातार क्रिकेट मैच में कमेंट्री करते हुए देखा जाता था। इसको लेकर गौतम गंभीर कई बार ट्रोल भी हुए थे। इसके अलावा गौतम गंभीर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर भी हैं। इससे पहले वह पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो