scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

NEP VS NED: 4 गेंद और 4 विकेट शेष, लेकिन 5 रन नहीं बना पाई टीम; लगातार दूसरा मैच हारी ‘रोहित बिग्रेड’

मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 184 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। मेजबान टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 182 रन ही बना पाई।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: February 28, 2024 19:53 IST
nep vs ned  4 गेंद और 4 विकेट शेष  लेकिन 5 रन नहीं बना पाई टीम  लगातार दूसरा मैच हारी ‘रोहित बिग्रेड’
नीदरलैंड्स ने मेजबान देश के खिलाफ नेपाल में पहला टी20 मैच मामूली अंतर से जीता। (सोर्स- https://www.kncb.nl/en/)
Advertisement

नीदरलैंड्स ने 28 फरवरी 2024 को एक रोमांचक मैच में नेपाल को उसके घर में 2 रन से हरा दिया। नेपाल को अंतिम 4 गेंद में जीत के लिए सिर्फ 5 रन बनाने थे। उसके 4 विकेट गिरना शेष थे, लक्ष्य बहुत कठिन नहीं था, लेकिन नीदरलैंड्स के रूलोफ वान डेर मेरवे ने इसे संभव नहीं होने दिया। उन्होंने 4 गेंद में सिर्फ 2 रन दिए। इस बीच, रोहित पौडेल की अगुआई वाली नेपाल के दो विकेट भी गिरे।

रूलोफ वान डेर मेरवे ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर नेपाल के दीपेंद्र सिंह एरी को बोल्ड किया, जबकि तीसरी गेंद पर करण केसी रन आउट हो गए थे। नामीबिया, नीदरलैंड्स और नेपाल के बीच इस त्रिकोणीय सीरीज में मेजबान टीम की यह लगातार दूसरी हार थी।

Advertisement

इससे पहले उसे 27 फरवरी 2024 को नामीबिया के हाथों 20 रन से हार झेलनी पड़ी थी। नीदरलैंड्स के साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने 2 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए। साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने बल्ले से भी कमाल दिखाया। उन्होंने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 38 गेंद में नाबाद 49 रन बनाए।

नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 184 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। नेपाल जीत के काफी करीब पहुंच गया था। उसे जीत के लिए खेल की आखिरी गेंद पर 4 रन बनाने थे, लेकिन वह ऐसा करने में नाकाम रहा। नीदरलैंड्स ने दो रन के अंतर से जीत हासिल की। नेपाल की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 182 रन ही बना पाई।

Nepal vs Netherlands, NEP vs NED, Nepal, Netherlands, tribhuvan university cricket ground, kirtipur, Cricket News
नीदरलैंड्स के साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। (Source: https://www.kncb.nl/en/)

नेपाल ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। कुछ ओवर के बाद माइकल लेविट ने लॉन्ग ऑफ और कवर के ऊपर से चौके-छक्के की बरसात की। लेविट ने लॉन्ग ऑन पर छक्के के साथ 31 गेंद में 50 रन पूरे किए। वह 53 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। स्कॉट एडवर्ड्स (16 गेंदों पर 33) और साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट (नाबाद 49) स्कोर को 100 रन के पार ले गए।

Advertisement

स्कॉट एडवर्ड्स 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। उस समय टीम का स्कोर 123 रन था। पारी की आखिरी गेंद पर तेजा निदामानुरु (31) रन आउट हो गए। नेपाल की ओऱ से दीपेंद्र सिंह ऐरी ने अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन दिए। हालांकि, वह एक भी विकेट नहीं ले पाए।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो