scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

दोस्त की ही स्टाइल में इस भारतीय ने लिया संन्यास, ‘आप की कसम’ का गाना शेयर कर लिखा- 15:00 बजे से मुझे क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से रिटायर मान लें

इस भारतीय क्रिकेटर ने अपने करियर में 73 एकदिवसीय और 9 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। इसमें उन्होंने क्रमशः 1389 और 58 रन बनाए।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 03, 2024 19:19 IST
दोस्त की ही स्टाइल में इस भारतीय ने लिया संन्यास  ‘आप की कसम’ का गाना शेयर कर लिखा  15 00 बजे से मुझे क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से रिटायर मान लें
केदार जाधव ने एमएस धोनी के साथ यह तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की थी।
Advertisement

Kedar Jadhav Retirement News: एमएस धोनी के दोस्त केदार जाधव ने 3 जून 2024 को दोपहर 3 बजे क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। केदार जाधव का संन्यास लेने का ऐलान करने का स्टाइल बिल्कुल एमएस धोनी की ही तरह रहा। केदार जाधव ने 3 जून 2024 को दोपहर 3 बजे इंस्टाग्राम पर एक रील शेयर की।

Advertisement

इंस्टा रील के बैकग्राउंड में फिल्म ‘आप की कसम’ का गाना जिंदगी के सफर में गुजर जाते हैं जो मकाम, वो फिर नहीं आते, वो फिर नहीं आते... बज रहा है, जबकि तस्वीरों में केदार जाधव ने अपने क्रिकेट करियर के महत्वपूर्ण लम्हों को दर्शाया है। केदार जाधव ने इंस्टाग्राम रील के कैप्शन में लिखा, ‘मेरे पूरे करियर में प्यार और समर्थन देने के लिए आप सभी का धन्यवाद। 1500 बजे से मुझे क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सेवानिवृत्त माना जाए।’ केदार जाधव की पोस्ट पर चेन्नई सुपर किंग्स ने लिखा, ‘केदार को सभी यादों के लिए बहुत सारा येलो!’

Advertisement

एमएस धोनी ने शेयर किया था कभी-कभी फिल्म का गाना

बता दें कि एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंस्टाग्राम पर रील शेयर कर लिखा था, ‘आपके प्यार और समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। 1929 बजे से मुझे सेवानिवृत्त मानें।’ एमएस धोनी की इंस्टा रील के बैकग्राउंड में ‘कभी-कभी’ फिल्म का गाना ‘मैं पल दो पल का शायर हूं पल दो पल मेरी कहानी है, पल दो पल मेरी हस्ती है पल दो पल मेरी जवानी है… बज रहा था।’ धोनी ने रील की तस्वीरों में अपने क्रिकेट करियर के महत्वपूर्ण लम्हों को दिखाया था।

केदार जाधव ने करियर में बनाए कुल 14212 रन

केदार जाधव ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कुल 14,212 रन बनाए और 44 विकेट लिये। उनका फर्स्ट क्लास में 327 रन, लिस्ट ए में 141 रन और टी20 में 84 रन उच्चतम स्कोर है। केदार जाधव ने 73 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 9 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। इसमें उन्होंने क्रमशः 1389 और 58 रन बनाए। उन्होंने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 27 विकेट भी लिये। आईपीएल में उन्होंने 93 मैच में 22.15 के औसत से 1196 रन बनाए। उन्होंने सात खिलाड़ियों को स्टम्प भी किया।

केदार जाधव को आईपीएल में सफलता पहले ही मिल गई थी। उन्होंने 2010 के संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए पदार्पण किया था। तब उन्होंने 29 गेंद में नाबाद 50 रन बनाए थे। केदार जाधव इसके बाद कोच्चि टस्कर्स केरल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो