scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IVPL: वीरेंद्र सहवाग मैदान पर वापसी को तैयार, संभालेंगे मुंबई टीम की कमान

देहरादून स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 23 फरवरी से 3 मार्च 2024 तक इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग के मुकाबले होने हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: February 06, 2024 17:42 IST
ivpl  वीरेंद्र सहवाग मैदान पर वापसी को तैयार  संभालेंगे मुंबई टीम की कमान
वीरेंद्र सहवाग भारत के लिए टेस्ट में 2 तिहरा शतक लगाने वाले इकलौते भारतीय हैं। (सोर्स- इंस्टाग्राम/ivplt20)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग बहुप्रतीक्षित इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के उद्घाटन संस्करण में मुंबई चैंपियंस के कप्तान के रूप में मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग के मुकाबले देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 23 फरवरी से 3 मार्च 2024 तक होने हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने एक बयान में कहा, मैं इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) का हिस्सा बनने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैं मुंबई चैंपियंस के लिए खेलूंगा। आइए मुंबई चैंपियंस का समर्थन करें। देहरादून में आप सभी से मिलता हूं। आईपीएल में 21 मैच खेलने वाले अभिषेक झुनझुनवाला भी मुंबई चैंपियंस के लिए एक्शन में नजर आएंगे। एक अन्य पूर्व आईपीएल खिलाड़ी इकबाल अब्दुल्ला भी आईवीपीएल में सहवाग के साथ मैदान पर दिखाई देंगे।

Advertisement

बोर्ड फॉर वेटरन क्रिकेट इन इंडिया (बीवीसीआई) की ओर से आयोजित आईवीपीएल का मंच वीरेंद्र सहवाग, मुनाफ पटेल, सुरेश रैना, रजत भाटिया, क्रिस गेल, यूसुफ पठान, हर्शल गिब्स, प्रवीण कुमार और कई अन्य जैसे दिग्गजों को एक साथ लाता है।

Virender Sehwag, Indian Veteran Premier League, IVPL, Cricket News, Sports News
वीरेंद्र सहवाग को मुंबई चैंपियंस की कमान सौंपी गई है। (सोर्स- इंस्टाग्राम/ivplt20)

बीवीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष और आईवीपीएल के अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने कहा, हम इसे आईपीएल के बाद भारत में सर्वश्रेष्ठ लीग में से एक बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हमने क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग और सुरेश रैना जैसे विश्व के सर्वश्रेष्ठ अनुभवी क्रिकेटर्स को जोड़ा है। यह भारत में वेटरन क्रिकेट के लिए एक नई ऊर्जा का संचार करेगा। साथ ही यह वेटरन क्रिकेटर्स के लिए जादू की तरह काम करेगा, जो दुनिया भर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स के साथ खेलने के अपने जुनून को जी रहे हैं।

इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग में हैं 6 टीमें

आईवीपीएल में छह मजबूत टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी। इनमें वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, राजस्थान लीजेंड्स, रेड कार्पेट दिल्ली, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स, तेलंगाना टाइगर्स और मुंबई चैंपियंस शामिल हैं। हर टीम में दुनिया भर के प्रतिष्ठित खिलाड़ी हैं। हर टीम में दुनिया भर से चार से पांच प्रतिष्ठित खिलाड़ी होंगे।

Advertisement

इन चैनल्स पर होगा प्रसारण

इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग के मुकाबलों का भारत में सीधा प्रसारण यूरोस्पोर्ट चैनल, डीडी स्पोर्ट्स और फैनकोड पर किया जाएगा। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबलों के टिकट जल्द ही खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो