scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IVPL: क्रिस गेल देहरादून में जलवा बिखेरने को तैयार, इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग तेलंगाना टाइगर्स की करेंगे कप्तानी

क्रिस गेल ने अब तक अपने टी20 करियर में 463 मैच खेले हैं। इसकी 455 पारियों में उन्होंने 36.22 के औसत और 144.75 के स्ट्राइक रेट से 14562 रन बनाए हैं। इसमें उनके 22 शतक भी शामिल हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: February 08, 2024 21:04 IST
ivpl  क्रिस गेल देहरादून में जलवा बिखेरने को तैयार  इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग तेलंगाना टाइगर्स की करेंगे कप्तानी
क्रिस गेल टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।
Advertisement

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज क्रिस गेल इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के पहले संस्करण में तेलंगाना टाइगर्स की कप्तानी करेंगे। यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल के नाम खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है। अब उनके पावर हिटिंग शॉट का प्रदर्शन देहरादून में भी देखने को मिल सकता है।

23 फरवरी से 3 मार्च तक देहरादून में चलेगी लीग

आईवीपीएल के मुकाबले 23 फरवरी से तीन मार्च 2024 तक देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने हैं। इस टूर्नामेंट में अन्य दिग्गज क्रिकेटर भी अपना जलवा बिखेरने को तैयार हैं।

Advertisement

क्रिस गेल ने कहा, ‘मुझे आगे बढ़ने के लिए क्या करना चाहिए? मेरा खुद पर विश्वास और स्टेडियम से आने वाली दर्शकों की आवाजें मुझे उत्साहित कर रही हैं। यही यूनिवर्स बॉस है और मैं पहली इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग में बड़े नामों के साथ मैदान पर वापस आ रहा हूं। आईवीपीएल के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि कहते हैं न ओल्ड इज गोल्ड।’

क्रिस गेल की तेलंगाना टाइगर्स में पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुदीप त्यागी और मनप्रीत गोनी तथा वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज रिकार्डो पॉवेल भी होंगे। इस लीग का आयोजन भारतीय वेटरन क्रिकेट बोर्ड (बीवीसीआई) की ओर से किया जा रहा है। वीरेंद्र सहवाग, मुनाफ पटेल, सुरेश रैना, रजत भाटिया, क्रिस गेल, प्रवीण कुमार, युसू्फ पठान, हर्षल गिब्स के जैसे कई अन्य दिग्गज खिलाड़ियों के साथ आईवीपीएल क्रिकेट का रोमांच लेकर आएगा।

Indian Veteran Premier League, IVPL 2024, Cricket News, Chris Gayle
23 फरवरी 2024 से खेले जाएंगे इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग के मैच।

बीवीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष और आईवीपीएल के चेयरमैन प्रवीण त्यागी ने कहा, ‘हम आईवीपीएल के बाद भारत की सर्वश्रेष्ठ लीग तैयार करने की कोशिश में लगे हैं। हमने इसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर्स को जोड़ा है। यह भारत में वेटरन क्रिकेट के लिए एक नई ऊर्जा का संचार करेगा। यह वेटरन क्रिकेटर्स के लिए भी अहम होगा।’

Advertisement

आईवीपीएल में हिस्सा लेंगी 6 टीमें

आईवीपीएल में कुल छह टीमें वीवीआईपी उत्तर प्रदेश, राजस्थान लीजेंड्स, रेड कारपेट दिल्ली, छत्तीसगढ़ वारियर्स, तेलंगाना टाइगर्स और मुंबई चैंपियंस हिस्सा लेंगी। हर टीमों में क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ-साथ क्षेत्रीय खिलाड़ी भी रहेंगे। हर टीम में दुनिया के चार से पांच दिग्गज खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं। टूर्नामेंट के मुकाबलों का सजीव प्रसारण भारत में यूरोस्पोर्ट चैनल, डीडी स्पोर्ट्स और फैनकोड पर होगा। राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले मैचों के टिकट जल्द ही उपलब्ध होंगे।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो