scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

बल्ले से जमाते हैं धाक फिर भी हो जाते हैं टीम से बाहर; इशान किशन के करियर की कहानी

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन अपने मेंटल ब्रेक को लेकर चर्चा में हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | January 10, 2024 19:05 IST
बल्ले से जमाते हैं धाक फिर भी हो जाते हैं टीम से बाहर  इशान किशन के करियर की कहानी
Ishan Kishan (Source- AP Photo)
Advertisement

भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन इस समय गलत कारणों से चर्चा में है। इशान मेंटल ब्रेक लेने के कारण ट्रोल हो रहे हैं। इशान ब्रेक लेकर दुबई में पार्टी करने पर सवाल उठ रहे हैं। इशान किशन को हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था। इसके बाद ही उनके मेंटल ब्रेक की खबर सामने आई। किशन के साथ कई बार ऐसा हुआ है जब उन्हें अच्छे प्रदर्शन के बाद ड्रॉप कर दिया गया।

Advertisement

राहुल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का हिस्सा थे लेकिन किसी भी मैच में मौका न मिला। उनकी जगह जितेश शर्मा का आजमाया गया। वहीं टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने ब्रेक ले लिया। हालांकि अगर वह उपलब्ध रहते तब भी केएल राहुल की मौजूदगी में उनके खेलने की उम्मीद कम ही थी।

Advertisement

2022 साउथ अफ्रीका दौरा

इशान किशन ने 2022 आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली। इस सीरीज में उन्होंने 41.20 के औसत से 206 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 150.36 का रहा। इसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में खराब प्रदर्शन के बाद ड्रॉप कर दिया गया। वहीं ऋषभ पंत को उनकी जगह ओपनिंग का मौका मिला।

बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक

इशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में दोहरा शतक लगाया था। उन्हें चोटिल रोहित शर्मा की जगह टीम में मौका मिला था। हालांकि इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में इशान को ड्रॉप करके शुभमन गिल को मौका दिया गया।

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक

एशिया कप 2023 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मुकाबले में चार विकेट खोकर 66 रन बनाए थे। कोई बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पा रहा था। इसके बाद किशन ने धैर्य और समझदारी के साथ बल्लेबाजी की 82 रनों की पारी खेली। ऐसा लगा कि उनकी टीम में जगह पक्की है लेकिन केएल राहुल खेलने के लिए फिट हो गए और फिर इशान को बाहर जाना पड़ा।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हुए ड्रॉप

वर्ल्ड कप के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी। यहां इशान किशन ने तीन मैचों में दो अर्धशतक लगाए थे। वह अच्छी लय में दिख रहे थे। तीसरे मैच में डक पर आउट हुए और इसके बाद उन्हें सीरीज के बचे हुए दो मैचों के लिए मौका नहीं दिया गया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो