scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: RCB की सबसे बड़ी कमजोरी इस सीजन में क्या होगी, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बताया और उठाया सवाल

आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी ने आरसीबी की सबसे बड़ी कमजोरी के बारे में बताया।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: March 17, 2024 19:53 IST
ipl 2024  rcb की सबसे बड़ी कमजोरी इस सीजन में क्या होगी  पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बताया और उठाया सवाल
RCB team (Source- AP Photo)
Advertisement

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल के पिछले 16 सीजन में एक बार भी खिताबी जीत हासिल नहीं की और इस सीजन में एक बार फिर से यह टीम फॉफ डुप्लेसिस की कप्तानी में अपने इस सपने को पूरा करने के लिए मैदान पर उतरेगी। आरसीबी की टीम इस बार अच्छी दिख रही है, लेकिन टीम में ऐसी क्या कमी है जो इसके चैंपियन बनने पर ब्रेक लगा सकती है इसके बारे में टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने बताया।

Advertisement

स्पिन विभाग है आरसीबी की कमजोरी

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि आरसीबी की सबसे बड़ी कमजोरी इस टीम का स्पिन विभाग है और यह साफ तौर पर दिखता है। इस टीम में मयंक डागर, करन शर्मा, स्वप्निल सिंह और हिमांशु शर्मा फ्रंट-लाइन स्पिनर हैं जबकि महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल और विल जैक टीम में स्पिन ऑलराउंडर के रूप में मौजूद हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा कि इस टीम की कमजोरी साफ तौर पर नजर आती है। जब मैं टीम के गेंदबाजों को गिनना शुरू करता हूं तो मुझे लगता है कि स्पिनर कहां हैं।

Advertisement

आकाश चोपड़ा ने आरसीबी फ्रेंचाइजी पर सवाल उठाते हुए कहा कि आप स्पिनर क्यों नहीं खरीदते हैं। स्पिनरों की बात करें तो उन्होंने हैदरबाद से मयंक डागर को लिया है। मयंक डागर ठीक हैं लेकिन शाहबाज अहमद भी उतना ही अच्छा काम कर रहे थे जितना मयंक डागर करेंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन का समर्थन किया और कहा कि अगर वह नंबर 3 पर खेलते हैं तो आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

इसके अलावा उन्होंने रजत पाटीदार के बारे में कहा कि यदि आपने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में अच्छा नहीं किया है तो यह आपके लिए मौका है। ग्रीन के बारे में उन्होंने आगे कहा कि अगर आपने उन्हें 3 नंबर पर 10 मैचों में भी खिलाया तो वह अच्छा करेंगे और अगर आप उन्हें क्रम में ऊपर या नीचे ले जाते हैं तो यह एक मुद्दा हो सकता है। आपको बता दें कि ग्रीन ने आईपीएल 2023 में 16 मैच खेले जिसमें 50.22 की औसत से 452 रन बनाए जबकि उनका स्ट्राइक रेट 160.28 का रहा तो वहीं उन्होंने पिछले सीजन में एक शतक और दो अर्द्धशतक भी लगाए थे।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो