scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: शमार जोसेफ को केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ ने इतने करोड़ में खरीदा, लेंगे मार्क वुड की जगह

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ को लखनऊ फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के इस सीजन के लिए टीम में शामिल किया है।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: February 10, 2024 18:11 IST
ipl 2024  शमार जोसेफ को केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ ने इतने करोड़ में खरीदा  लेंगे मार्क वुड की जगह
Shamar Joseph (Source- AP Photo)
Advertisement

IPL 2024: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के 24 साल के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ को आईपीएल 2024 के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) ने अपनी टीम में शामिल किया है। शमार जोसेफ हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज के दौरान काफी चर्चा में आए थे।

इस टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में शमार जोसेफ की घातक गेंदबाजी की वजह से वेस्टइंडीज को कंगारू टीम के खिलाफ 8 विकेट से जीत मिली थी और सीरीज एक-एक की बराबरी पर खत्म हुआ था। आईपीएल 2024 में शमार जोसेफ लखनऊ टीम में मार्क वुड की जगह लेंगे।

Advertisement

मार्क वुड की जगह शामिल किए गए शमार जोसेफ

मार्क वुड आईपीएल 2024 में लखनऊ के लिए नहीं खेलेंगे और उनकी जगह ही अब शमार जोसेफ को इस टीम का हिस्सा बनाया गया है। उन्हें इस सीजन के लिए फ्रेंचाइजी की तरफ से 3 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। शमार जोसेफ की बात करें तो वह कंगारू टीम के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खूब चर्चा में आए थे। इस टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने एक विकेट लिया था, लेकिन इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को हराने में बड़ी भूमिका निभाई थी।

शमार जोसेफ के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 2 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 13 विकेट लिए हैं जबकि 7 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम पर 34 विकेट दर्ज है। लिस्ट ए के 2 मैचों में उन्होंने 2 विकेट लिए हैं जबकि शमार ने अब तक 2 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला है।

आईपीएल 2024 के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स की टीम

Advertisement

केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, देवदत्त पडिक्कल (आरआर से खरीदे गए), रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पंड्या, युद्धवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, शमार जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, के गौतम।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो