scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024, LSG vs PBKS: लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के मैच में इन खिलाड़ियों को दे सकते हैं फैंटेसी 11 टीम में मौका

जनसत्ता.कॉम ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के मैच की संभावित ड्रीम इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: March 31, 2024 09:06 IST
ipl 2024  lsg vs pbks  लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के मैच में इन खिलाड़ियों को दे सकते हैं फैंटेसी 11 टीम में मौका
IPL 2024, LSG vs PBKS Dream11 Prediction: लखनऊ में होगा पंजाब किंग्स और एलएसजी का सामना
Advertisement

LSG vs PBKS Playing XI: केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम शनिवार को पंजाब किंग्स का सामना करेगी। यह लखनऊ सुपर जायंट्स का लीग में दूसरा मैच है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने सीजन की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ की थी। पहले ही मैच में उन्हें 20 रन से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं पंजाब किंग्स का यह तीसरा मुकाबला है। उन्होंने अपने घर पर खेले गए पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को मात दी लेकिन बेंगलुरु के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

क्रुणाल पंड्या रहे थे प्रभावी

लखनऊ के लिए पहले मैच में क्रुणाल पंड्या को छोड़कर लखनऊ के सभी गेंदबाजों ने रन लुटाये थे और वे प्रभावित नहीं कर सके। मार्क वुड और डेविड विली की अनुपस्थिति में एलएसजी के तेज गेंदबाज कमजोर दिखे जिसमें मोहसिन खान, नवीन उल हक और यश ठाकुर से जिम्मेदारी उठाने की उम्मीद थी। रवि बिश्नोई टीम के आईपीएल में शुरूआती मैच में साधारण दिखे।

Advertisement

लखनऊ को खिलाड़ियों से बेहतर की उम्मीद

कप्तान राहुल ने भी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाने का फैसला किया और वापसी वाले मैच में 58 रन की पारी खेली। वह उम्मीद करेंगे कि उनकी सलामी जोड़ीदार क्विंटन डिकॉक पंजाब किंग्स के खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में वापसी करे। टीम को देवदत्त पडीक्कल, आयुष बडोनी, दीपक हुड्डा और क्रुणाल से भी निचले क्रम में अच्छे प्रदर्शन की आस होगी। एलएसजी की सफलता आस्ट्रेलियाई आल राउंडर मार्कस स्टोइनिस की फॉर्म पर भी निर्भर होगी जो पिछले साल 408 रन बनाकर टीम के लिए सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे थे।

पंजाब किंग्स के सामने कई परेशानी

शिखर धवन की अगुआई वाली टीम को पावरप्ले में रन गति में तेजी लाने की जरूरत है और ऐसा तभी होगा जब पहले दो मैच में विफल रहने वाले जॉनी बेयरस्टो धमाकेदार बल्लेबाजी करें। प्रभसिमरन सिंह अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये हैं। वहीं ऑल राउंडर सैम करन ने दोनों मैच में बल्ले से अपना कौशल दिखाया है लेकिन वह गेंदबाजी में ऐसा कमाल नहीं कर पाये हैं। उप कप्तान जितेश शर्मा भी टी20 विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे हैं लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को लुभाने के लिए उन्हें भी अच्छा प्रदर्शन दिखाना होगा।

ड्रीम 11 की टीमें

पहली टीम

Advertisement

विकेटकीपर: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, जितेश शर्मा
बल्लेबाज: शिखर धवन (उपकप्तान), देवदत्त पडिक्कल
ऑलराउंडर: सैम करन
गेंदबाज: कगिसो रबाडा, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़

Advertisement

दूसरी टीम

विकेटकीपर: केएल राहुल, निकोलस पूरन, क्विंटन डिकॉक
बल्लेबाज: शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो
ऑलराउंडर: मार्कस स्टोइनिस, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन
गेंदबाज: कगिसो रबाडा, नवीन उल-हक, हर्षल पटेल

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो