scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स से क्यों रिलीज किए गए सरफराज खान? सौरव गांगुली ने किया बड़ा खुलासा

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि सरफराज खान टी20 फॉर्मेट के प्लेयर नहीं हैं। उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। सरफराज 2024 सीजन के लिए अनसोल्ड रहे थे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: March 02, 2024 12:31 IST
ipl 2024  दिल्ली कैपिटल्स से क्यों रिलीज किए गए सरफराज खान  सौरव गांगुली ने किया बड़ा खुलासा
आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने सरफराज खान को रेड बॉल क्रिकेटर बताया है। फोटो सोर्स- IPL
Advertisement

इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले सरफराज खान इस साल आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें नीलामी से पहले ही रिलीज कर दिया था। सरफराज को रिलीज किए जाने की वजह को लेकर फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने खुलकर बात की है। उन्होंने बताया है कि सरफराज को रिलीज इसलिए किया गया था क्योंकि वह रेड बॉल क्रिकेटर हैं। गांगुली ने कहा है कि टी20 एक अलग फॉर्मेट है और सरफराज ने रेड बॉल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

सरफराज के लिए टेस्ट उपयुक्त फॉर्मेट है- गांगुली

सौरव गांगुली ने रेव स्पोर्ट्ज़ को दिए इंटरव्यू में कहा है, "मुझे लगता है कि सरफराज रेड बॉल क्रिकेटर हैं। रणजी ट्रॉफी और अन्य फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट में उन्होंने जितने रन बनाए हैं वह शानदार हैं। उनका खेलने का तरीका टेस्ट फॉर्मेट के लिए ही उपयुक्त हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका रन बनाना कभी बर्बाद नहीं जाएगा।" बता दें कि सरफराज खान का आईपीएल 2024 ऑक्शन में नीलाम रहने के बावजूद टेस्ट डेब्यू हुआ। उन्होंने राजकोट में डेब्यू किया था।

Advertisement

IND vs ENG: जेम्स एंडरसन सीरीज में विराट कोहली को कर रहे हैं मिस, कहा- इंग्लैंड के फैंस कहेंगे शुक्रिया

सीएसके या केकेआर से जुड़ सकते हैं सरफराज

बता दें कि सरफराज की क्रिकेट में पहचान आईपीएल से ही हुई थी। उन्होंने 2019 सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने 8 मैचों में 180 रन बनाए थे। उसके बाद उन्होंने पर्याप्त मौके नहीं मिले। दिल्ली कैपिटल्स के साथ दो सीजन बिताने वाले सरफराज ने दिल्ली के लिए 10 मैचों में 144 रन बनाए। इसी की वजह से फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया, लेकिन सरफराज को लेकर यह चर्चा चल रही है कि सीएसके और कोलकाता नाइट राइडर्स उन्हें अपने साथ जोड़ सकती है।

सरफराज का आईपीएल करियर

बता दें कि सरफराज खान आईपीएल 2024 में 20 लाख के बेस प्राइज के साथ शामिल हुए थे, लेकिन किसी फ्रेंचाइजी ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। उनके आईपीएल करियर पर अगर नजर डालें तो उन्होंने 50 मैचों में 22.50 की औसत से 585 रन बनाए हैं। इसमें उनका 67 रन सर्वोच्च है। 2019 का सीजन उनका सबसे बेहतर गया था। उस सीजन में उनका औसत 45 का रहा था और उनकी इकलौती फिफ्टी भी उसी सीजन में आई थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो