scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024, CSK vs PBKS Dream11 Prediction: पंजाब-चेन्नई के मैच की फैंटेसी टीम में इन खिलाड़ियों को दे सकते हैं मौका

CSK vs PBKS Dream11 Prediction, Chennai Super Kings vs Punjab Kings Playing XI: जनसत्ता.कॉम वे पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच की संभावित ड्रीम इलेवन तैयार की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: May 01, 2024 17:51 IST
ipl 2024  csk vs pbks dream11 prediction  पंजाब चेन्नई के मैच की फैंटेसी टीम में इन खिलाड़ियों को दे सकते हैं मौका
IPL 2024, CSK vs PBKS Dream11 Prediction: चेन्नई में खेला जाएगा मैच।
Advertisement

CSK vs PBKS Dream11 Prediction, Chennai Super Kings vs Punjab Kings Playing XI: आईपीएल 2024 में बुधवार को पंजाब किंग्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होने वाला है। सुपरकिंग्स के नौ मैच में 10 अंक हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस को हराकर तीसरे स्थान पर आ गई है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के समान अंक हैं। चैंपियन सुपरकिंग्स की चिंता हालांकि बढ़ गई है क्योंकि पंजाब किंग्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 262 रन के टी20 क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल करने के बाद इस मुकाबले में उतर रही है।

CSK vs PBKS Today Match Live Score, Toss, Pitch Report, Playing 11, Match Predition: Watch Here

Advertisement

चेपक में गेंदबाजों को मिलती है मदद

चेपक हालांकि सुपरकिंग्स का गढ़ है जहां गेंदबाजों को पिच से मदद मिलती है और मेजबान टीम ने पिछले मैच में सनराइजर्स पर 78 रन की आसान जीत दर्ज की। चेन्नई में उस रात ओस नहीं पड़ी थी और बल्लेबाजों द्वारा 200 से अधिक का स्कोर खड़ा करने के बाद सुपरकिंग्स के गेंदबाजों ने अपनी सटीक और विविधता से भरी गेंदबाजी से सनराइजर्स की मजबूत बल्लेबाजी इकाई को ध्वस्त कर दिया।

CSK vs PBKS, Pitch Report

शिवम दुबे पर अहम जिम्मेदारी

चेन्नई को पंजाब के खिलाफ यह प्रदर्शन दोहराना होगा और सभी की निगाहें कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ पर होंगी जो फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। गायकवाड़ ने अपनी पिछली दो पारियों में 108 और 98 रन बनाए हैं और न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल ने भी हैदराबाद के खिलाफ 32 गेंद में 52 रन बनाकर सही समय पर लय हासिल कर ली है। हालांकि सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी क्रम में असली तूफान शिवम दुबे हैं जिन्होंने इंपेक्ट प्लेयर के रूप में आते हुए विपक्षी गेंदबाजों को धराशायी किया है।

Advertisement

पंजाब को जीत की जरूरत

दूसरी ओर पंजाब किंग्स की टीम अंकतालिका में अपनी स्थिति बेहतर करने की कोशिश में होगी। पिछले मैच में उसने रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल किया था। चेन्नई के खिलाफ पंजाब को जीत दिलाने की जिम्मेदारी केकेआर के खिलाफ शतक जड़ने वाले जॉनी बेयरस्टो, शशांक सिंह और प्रभसिमरन सिंह के कंधों पर होगी। टीम हालांकि विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा से अधिक प्रभावशाली प्रदर्शन चाहेगी। पंजाब किंग्स का गेंदबाजी आक्रमण कागिसो रबाडा, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और सैम करन जैसे अनुभवी गेंदबाजों की मौजूदगी के बावजूद थोड़ा कमजोर दिखता है।

Advertisement

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित ड्रीम इलेवन

पहली टीम

विकेटकीपर: जॉनी बेयरस्टो (कप्तान)
बल्लेबाज: ऋतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे (उप-कप्तान), शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा
ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन
गेंदबाज: मथीशा पथिराना, मुस्तफिजुर रहमान, हर्षल पटेल

दूसरी टीम

विकेटकीपर- जॉनी बेयरस्टो
बल्लेबाज- ऋतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, अजिंक्य रहाणे, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा
ऑल राउंडर - रविंद्र जडेजा (उप-कप्तान)
गेंदबाज- मथीशा पथिराना, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे (कप्तान)

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 चुनाव tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो