scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IPL 2024: CSK के पहाड़ जैसे लक्ष्य में दबा गुजरात, ये रहे हार के 5 बड़े कारण

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी जीत हासिल की है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: March 27, 2024 00:31 IST
ipl 2024  csk के पहाड़ जैसे लक्ष्य में दबा गुजरात  ये रहे हार के 5 बड़े कारण
चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने गुजरात को एकतरफा मैच में मात दी।
Advertisement

मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को गुजरात टाइटंस को हराकर सीजन में लगातार दूसरी जीत हासिल की। टीम के लिए रचिन रविंद्र ने 46 रन की धमाकेदार पारी खेली वहीं शिवम दूबे ने भी तूफानी अर्धशतक जमाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स 206 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में गुजरात की टीम 8 विकेट गंवाकर केवल 143 रन ही बना सकी।

चेन्नई ने खड़ा किया 200+ का स्कोर

चेन्नई सुपर किंग्स ने चेपक स्टेडियम में 206 रन का स्कोर खड़ा किया। चेपक की पिच पर यह स्कोर चेज करना आसान नहीं था। आज तक चेपक में केवल तीन ही बार 200+ का स्कोर चेज हुआ है। रचिन रविंद्र, शिवम दुबे और समीर रिजवी ने गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। चेन्नई के रनों के पहाड़ पर गुजरात चढ़ाई नहीं कर सका।

Advertisement

राशिद महंगे साबित हुए

चेपक की पिच को स्पिन गेंदबाजों के मुफीद माना जाता है। हालांकि गुजरात टाइटंस के राशिद खान यहां काफी महंगे साबित हुए। राशिद ने चार ओवर में 49 रन लुटाए और वह एक भी विकेट नहीं ले सके। उनके अलावा 4-4 ओवर करने वाले स्पेंसर जॉनसन और मोहित शर्मा ने 1-1 विकेट लिया।

शुभमन गिल का जल्दी आउट होना

207 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस को अच्छी शुरुआत की जरूरत थी जिसकी जिम्मेदारी कप्तान शुभमन गिल पर थी। ओपनर ऋद्धिमान साहा ने तो कुछ बड़े शॉट्स खेले लेकिन गिल महज 8 रन बनाकर आउट हो गए। टीम का कोई बल्लेबाज भी ज्यादा समय टिक कर खेल नहीं सका।

साइ सुदर्शन की धीमी पारी

गुजरात टाइटंस की ओर से साइ सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए। हालांकि इसके लिए उन्होंने 31 गेंदों का सामना किया। 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस को आक्रामक बल्लेबाजी की जरूरत थी। उनकी धीमी पारी के कारण बाकी बचे हुए बल्लेबाजों पर भी दबाव बढ़ा।

Advertisement

धोनी और रचिन के शानदार कैच

महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर अपनी विकेटकीपिंग का जलवा दिखाया। उन्होंने ऑलराउंडर विजय शंकर का शानदार कैच लपका। ओपनर्स के जाने के बाद गुजरात की टीम जब संभल रही थी तभी धोनी के कारण टीम फिर बिखर गई।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो