scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रिकॉर्ड छठी बार खिताब जीतने उतरेगी CSK, इस सीजन के लिए ऐसी हो सकती है MS Dhoni की बेस्ट प्लेइंग XI

डेवोन कॉनवे का बाहर होने सीएसके के लिए बड़ा झटका रहा ऐसे में इस टीम के लिए पारी की शुरुआत ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ये कर सकते हैं।
Written by: खेल डेस्‍क
Updated: March 14, 2024 19:32 IST
रिकॉर्ड छठी बार खिताब जीतने उतरेगी csk  इस सीजन के लिए ऐसी हो सकती है ms dhoni की बेस्ट प्लेइंग xi
Chennai Super Kings team (Source- AP Photo)
Advertisement

एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 का खिताब जीता था और यह पांचवां मौका था जब यह टीम इस लीग में चैंपियन बनी थी और मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली थी। अब आईपीएल के इस सीजन में एक बार फिर से एमएस धोनी और उनकी टीम पूरी तरह से अपने खिताब को डिफेंड करने के लिए तैयार हैं।

Advertisement

पिछले सीजन में जहां इस टीम के कप्तान धोनी अपने घुटने की इंजरी से परेशान थे तो वहीं अब इस बार वह इस परेशानी से निजात पा चुके हैं और पूरी तरह से फिट दिख रहे हैं। 42 साल की उम्र में सुपर फिट रहे धोनी को अच्छी तरह से पता है कि उन्हें अपने खिलाड़ियों का इस्तेमाल किस तरह से करना है, लेकिन अपने खिताब को बचाए रखना भी उनके लिए बड़ी चुनौती होगी क्योंकि इस लीग की अन्य टीमें भी कम नहीं हैं। धोनी को अपने खिताब को बचाए रखने और रिकॉर्ड छठी बार चैंपियन बनने के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन बेहद सावधानी के साथ करना होगा।

Advertisement

डेवोन कॉनवे की जगह ओपनिंग कर सकते हैं रचिन रवींद्र

आईपीएल 2024 के पहले धोनी की टीम के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे इस लीग से इस सीजन के लिए बाहर हो गए। कॉनवे का बाहर होना सीएसके के लिए बड़ा झटका रहा, लेकिन उनकी जगह लेने के लिए न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज रचिन रवींद्र पूरी तरह से तैयार हैं। ऐसे में इस सीजन में पारी की शुरुआत ऋतुराज गायकवाड़ के साथ रचिन रवींद्र कर सकते हैं। पिछले सीजन में सीएसके ने रहाणे का इस्तेमाल शानदार तरीके से किया था और तीसरे नंबर पर उन्होंने बल्लेबाजी की थी ऐसे में वह शायद इस सीजन में भी इस क्रम पर खेलते हुए दिख सकते हैं।

आईपीएल 2024 में चौथे नंबर पर इस टीम के लिए मोइन अली या फिर डेरिल मिचेल खेल सकते हैं तो वहीं ऑलराउंडर शिवम दूबे पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। इसके बाद स्पिन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा उतर सकते हैं तो वहीं एमएस धोनी सातवें नंबर पर आ सकते हैं। हालांकि धोनी कंडीशन के मुताबिक अपने बल्लेबाजों का क्रम बदलते रहते हैं। वैसे इस टीम में ऑलराउंडर्स की कमी नहीं है और टीम में दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं जो गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से भी रन बनाने का माद्दा रखते हैं। दोनों बेहतरीन गेंदबाज भी हैं तो वहीं अन्य गेंदबाजों को रूप में टीम में मथीशा पथिराना और महेश तीक्षणा हो सकते हैं।

IPL 2023 के लिए सीएसके की संभावित बेस्ट प्लेइंग इलेवन

Advertisement

ऋतुराज गायकवाड़, रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल/मोइन अली, शिवम दूबे, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, मथीशा पथिराना, महेश तीक्षणा।

Advertisement

आईपीएल 2024 के लिए सीएसके की टीम

विकेटकीपर: एमएस धोनी, अवनीश राव अरावली।

बल्लेबाज: ऋतुराज गायकवाड़, शेख रशीद, अजिंक्य रहाणे, समीर रिजवी।

ऑलराउंडर: मोईन अली (इंग्लैंड), शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, रवींद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर (न्यूजीलैंड), अजय मंडल, निशांत सिंधु, रचिन रवींद्र (न्यूजीलैंड), डेरिल मिशेल (न्यूजीलैंड), शार्दुल ठाकुर।

गेंदबाज: दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना (श्रीलंका), सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्षणा (श्रीलंका), मुस्ताफिजुर रहमान (बांग्लादेश), मुकेश चौधरी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो