scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024: भगवा बाजू, कॉलर पर तिरंगा; खास अंदाज में लॉन्च हुई भारतीय टीम की जर्सी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम के किट में नीले और भगवा रंग का मिश्रण है। बाजू भगवा है जबकि बाकी हिस्सा नीला है। कमर की ओर दो भगवा धारियां हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | May 06, 2024 20:51 IST
t20 world cup 2024  भगवा बाजू  कॉलर पर तिरंगा  खास अंदाज में लॉन्च हुई भारतीय टीम की जर्सी
भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी। (फोटो- स्क्रीनग्रैब)
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के आधिकारिक किट प्रायोजक एडिडास ने सोमवार (6 मई) को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम की नई जर्सी लॉन्च किया। एडिडास ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर किया। वीडियो में भारत के कप्तान रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव, धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम के ऊपर हेलीकॉप्टर से भारतीय टीम की नई जर्सी आते हुए देखते नजर आ रहे हैं।

Advertisement

नई किट में नीले और भगवा रंग का मिश्रण है। बाजू भगवा है जबकि बाकी हिस्सा नीला है। कमर की ओर दो भगवा धारियां हैं। भारतीय टीम की नई टी20 जर्सी पर एडिडास की तीन ट्रेडमार्क धारियां सफेद रंग में हैं। कॉलर के चारों ओर तिरंगे रंग की पट्टी भी है। फैंस भी इस जर्सी को खरीद सकते हैं। 7 मई से ये जर्सी स्टोर में मौजूद होगी।

Advertisement

2 बड़े टूर्नामेंट के लिए जर्सी डिजाइन कर चुका है एडिडास

मई 2023 में एडिडास भारतीय क्रिकेट टीम का आधिकारिक किट प्रायोजक बना। उसने पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वनडे वर्ल्ड कप के लिए किट डिजाइन की थी। वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत की जर्सी फैंस के बीच हिट रही। वर्ल्ड कप से पहले शर्ट की बिक्री बढ़ गई, जिसकी मेजबानी भारत ने की थी।

एमपीएल के बाद एडिडास आया

बीसीसीआई की ओर से 23 मई, 2023 को साझेदारी की घोषणा के बाद से भारतीय टीम एडिडास का किट पहन रही है। यह साझेदारी पिछले किट प्रायोजक एमपीएल द्वारा अपने अनुबंध को समाप्त करने के निर्णय के बाद हुई, जो 2023 में समाप्त होने वाली थी। एडिडास से पहले किट प्रायोजन किलर जीन्स ने ले लिया था। नाइक भी जर्सी का स्पॉन्सर रह चुका है।

खत्म होगा सूखा?

अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 2 जून से होगी। भारत को पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से खेलना है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम आईसीसी ट्रॉफी की 10 साल से ज्यादा के सूखे को खत्म करना चाहेगी। वनडे वर्ल्ड कप में एक कदम से टीम चूक गई थी। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारी थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो