scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

ब्लड कैंसर से जूझ रहे टीम इंडिया के पूर्व कोच का क्या इलाज कराएगा BCCI? संदीप पाटिल और दिलीप वेंगसरकर को मिला यह जवाब

अंशुमान गायकवाड़ दो बार भारतीय टीम का कोच रहे हैं। 1997 से 99 तक पहली बार कोच रहे। मैच फिक्सिंग की घटना सामने आने के बाद कपिल देव ने इस्तीफा दिया तो वह थोड़े समय के लिए कोच रहे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | July 02, 2024 16:58 IST
ब्लड कैंसर से जूझ रहे टीम इंडिया के पूर्व कोच का क्या इलाज कराएगा bcci  संदीप पाटिल और दिलीप वेंगसरकर को मिला यह जवाब
अंशुमान गायकवाड़। (फोटो- Express Archive)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने 125 करोड़ रुपये की इनानमी राशि की घोषणा की है। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और कोच अंशुमान गायकवाड़ बोर्ड से मदद की आस में बैठे हैं। वह ब्लड कैंसर से जूझ रहे हैं। फिलहाल लंदन में हैं। उन्हें इलाज के लिए फंड की जरूरत है। किंग्स कॉलेज अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

Advertisement

1983 वर्ल्ड चैंपियन टीम के हिस्सा और पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल ने मिड-डे के लिए लिखे अपने कॉलम में इसकी जानकारी दी है। पाटिल ने यह भी बताया वह और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी दिलीप वेंगसरकर ने बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष आशीष शेलार से अंशुमान गायकवाड़ को मदद करने के लिए संपर्क किया। शेलार ने कहा कि वह इस विचार करेंगे। पाटिल को उम्मीद है कि बीसीसीआई से मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी देश के खिलाड़ी को उसके बोर्ड से मदद मिलनी चाहिए, लेकिन अंशुमान गायकवाड़ के मामले में तत्परता दिखानी चाहिए।

Advertisement

अंशुमान गायकवाड़ 2 बार कोच रहे

अंशुमान गायकवाड़ दो बार भारतीय टीम का कोच रहे हैं। 1997 से 99 तक पहली बार कोच रहे। मैच फिक्सिंग की घटना सामने आने के बाद कपिल देव ने इस्तीफा दिया तो वह थोड़े समय के लिए कोच रहे। उनके कार्यकाल के दौरान टीम इंडिपेंडेंस कप जीती। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 की घरेलू श्रृंखला जीती। 2000 में आईसीसी नॉकआउट के फाइनल में न्यूजीलैंड से टीम हारी थी।

संदीप पाटिल ने 125 करोड़ रुपये के इनामी राशि पर क्या कहा

संदीप पाटिल ने अपने कॉलम में टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम के लिए बीसीसीआई की ओर 125 करोड़ रुपये इनामी राशि की घोषणा का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि वह इस फैसले से काफी खुश हैं। खिलाड़ी इसके हकदार हैं। बारबाडोस में हुए फाइनल से पहले ये खिलाड़ी थका देने वाले इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) से फ्री हुए थे। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप खेलने गए थे। आईपीएल सीजन के बाद रिकवर होना इतना आसान नहीं है।

Advertisement

खिलाड़ी इसके हकदार

बीसीसीआई ने इस भारी भरकम नकद पुरस्कार के साथ अपनी बात पर अमल किया है। यह अभूतपूर्व है, लेकिन खिलाड़ी इसके हकदार हैं। एक बोर्ड के पास पैसे की ताकत हो सकती है, फिर भी वह चाहे तो अपने खिलाड़ियों के साथ इसका कोई हिस्सा साझा न करें। बीसीसीआई उन लोगों के लिए बेहतरीन पेशकश कर रहा है, जिन्होंने अपने देश को इतना गौरवान्वित किया है। बोर्ड अपने पूर्व खिलाड़ियों को असाइनमेंट, एकमुश्त भुगतान, नकद पुरस्कार सहित आजीवन पुरस्कार के माध्यम से मदद करने के लिए जाना जाता है। साथ ही, चिकित्सा सहायता भी प्रदान करता है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो