scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

तीन साल में 200 प्रतिशत बढ़ गई इस भारतीय खिलाड़ी की नेटवर्थ, गुजरात में शानदार घर और लग्जरी गाड़ियों का भी है शौकीन

अक्षर पटेल गुजरात के रहने वाले हैं। वह साल 2013 से और साल 2014 से टीम इंडिया के खेल रहे हैं।
Written by: Riya Kasana | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: June 29, 2024 08:52 IST
तीन साल में 200 प्रतिशत बढ़ गई इस भारतीय खिलाड़ी की नेटवर्थ  गुजरात में शानदार घर और लग्जरी गाड़ियों का भी है शौकीन
Team India (Source- AP Photo)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा। टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल का भी रोल अहम रहा। अक्षर बीते काफी समय से बतौर ऑलराउंडर टीम इंडिया का हिस्सा हैं। आईपीएल हो या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट यह खिलाड़ी अपने ऑलराउंड खेल के कारण अपनी टीम के लिए अहम बन जाता है। अक्षर बीते कुछ सालों में सिर्फ नाम ही नहीं बल्कि काफी पैसा भी कमाया है।

तीन साल 200 प्रतिशत बढ़ गई अक्षर पटेल की नेटवर्थ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2021 तक अक्षर पटेल की नेटवर्थ 24 करोड़ रुपए थी। हालांकि अब उनकी नेटवर्थ में 200 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। पटेल की नेट साल 2024 में 49 करोड़ पहुंच चुकी है।

Advertisement

क्रिकेट से कमाई

अक्षर पटेल की कमाई का सबसे बड़ा हिस्सा क्रिकेट से आता है। अक्षर पटेल बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा है। वह ग्रेड बी का हिस्सा हैं। इसके करार के लिए उन्हें हर साल तीन करोड़ रुपए दिए जाते हैं। वहीं पटेल को टीम इंडिया के लिए हर मैच खेलने के लिए अलग से फीस भी दी जाती है। उन्हें हर टेस्ट के लिए 15 लाख, एक वनडे के लिए छह लाख और एक टी20 मैच के लिए तीन लाख रुपए दिए जाते हैं।

अक्षर पटेल ने आईपीएल से भी काफी कमाई की। उनके सफर की शुरुआत साल 2013 में हुई जब मुंबई इंडियंस ने उन्हें 10 लाख रुपए में खरीदा। साल 2014 में वह पंजाब किंग्स में गए हर सीजन के लिए 5 लाख रुपए लेने लगे। 2018 में पंजाब किंग्स ने उनकी फीस 6.75 करोड़ रुपए कर दी। साल 2019 में वह पांच करोड़ रुपए दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े और अब नौ करोड़ लेते हैं।

अहमदाबाद में है आलीशान घर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने अहमदाबाद से 60 किमी दूर नादियाद में अलीशान घर बनाया हैं जहां वह अपने माता-पिता और पत्नी के साथ रहते हैं। उन्होंने देश भर में कई और शहर में भी प्रोपर्टी खरीदी है।

Advertisement

कई ब्रांड्स को एंडोर्स करते हैं अक्षर

अक्षर पटेल ब्रांड एंडोर्समेंट के मामले में भी पीछे नहीं है। वह SG Cricket, boAt, CoinSwitch, JSW Sports, Cricuru, GamToss, Kuber, Apollo, FanCode, Jio, Ebix Cash जैसे ब्रांड्स के एड्स में नजर आ चुके हैं। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षर पटेल एक ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लगभग एक करोड़ रुपए लेते हैं।

Advertisement

अक्षर पटेल के पास लग्जरी गाड़ियां भी हैं। उनके पास मर्सिडीज एमयूवी है जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपए हैं। इसके अलावा पटेल के पास लैंडरोवर भी है। इस गाड़ी की कीमत 67 लाख के आसपास है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो