scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs USA T20 World Cup 2024: यहां पढ़ें भारत बनाम अमेरिका मैच से जुड़ी सभी डिटेल्स

इस लेख में भारत बनाम अमेरिका मैच की लाइव स्ट्रीमिंग, नासाउ स्टेडियम की पिच रिपोर्ट, न्यूयॉर्क के मौसम का पूर्वानुमान सभी डिटेल्स दी गई हैं।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: June 17, 2024 10:46 IST
ind vs usa t20 world cup 2024  यहां पढ़ें भारत बनाम अमेरिका मैच से जुड़ी सभी डिटेल्स
IND vs USA, T20 World Cup Schedule, Live Streaming, Date, Pitch Report, Weather Report: भारत बनाम अमेरिका टी20 विश्व कप शेड्यूल, लाइव स्ट्रीमिंग, तिथि, पिच रिपोर्ट, मौसम रिपोर्ट।
Advertisement

भारत और अमेरिका के बीच टी20 विश्व कप 2024 का मैच बुधवार 12 जून को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे (स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे ) शुरू होगा।

Advertisement

IND vs USA T20 World Cup Match Live Cricket Score Streaming: Watch Here

Advertisement

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पिछला मैच 6 रन से जीता था। अमेरिका ने भी अपने पिछले मैच में पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। भारत का इस मैदान पर यह तीसरा मैच है, जबकि यूएसए टीम का पहला मुकाबला है।

IND vs USA T20 Dream11 Team Prediction: हार्दिक या बुमराह को बनाएं कप्तान, ड्रीम 11 टीम में चुन सकते हैं ये खिलाड़ी

IND vs USA Team Analysis: भारत बनाम अमेरिका टीम विश्लेषण

भारत (India): रोहित शर्मा की अगुआई में भारत ने पहले दो मैचों में आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की है। वह अमेरिका को हराकर सुपर 8 चरण में अपनी जगह पक्की करना चाहता है। भारत इस टूर्नामेंट में अब तक आयरलैंड और फिर पाकिस्तान के खिलाफ दो बड़ी जीत के साथ बहुत प्रभावशाली रहा है। उसके पास पर्याप्त गहराई और बेंच स्ट्रेंथ के साथ एक अच्छी टीम है। यह भारत का अमेरिका के खिलाफ पहला टी20 मैच है।

Advertisement

अमेरिका (United States): अमेरिका निश्चित रूप से पहले दो मुकाबलों में कनाडा और फिर टूर्नामेंट के पसंदीदा पाकिस्तान को हराकर सरप्राइज पैकेज रहा है। अब अमेरिका की नजर भारत को हराने पर होगी। यह न्यूयॉर्क में उसका पहला मैच है। मेजबान देश होने के नाते यह देखना दिलचस्प होगा कि उसके खिलाड़ी कैसी बल्लेबाजी करते हैं। नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर अब तक बल्लेबाजी बहस का विषय रही है।

Advertisement

IND vs USA KEY FACTOR: भारत बनाम अमेरिका मुख्य कारक

रोहित शर्मा को आयरलैंड के खिलाफ मैच में हाथ पर चोट लगी थी। कुछ आयरिश बल्लेबाजों को भी चोटें लग चुकी हैं। नीदरलैंड्स और साउथ अफ्रीका के बीच मैच में शॉर्ट-पिच गेंदों से निपटने में दोनों टीमों के बल्लेबाजों को परेशानी हुई। रोहित शर्मा एक बहुत अनुभवी कप्तान हैं। उन्हें पता होगा कि अमेरिकी (USA) टीम अपने साथ क्या खतरा लेकर आ सकती है।

अमेरिकी टीम में कोरी एंडरसन और अली खान जैसे खिलाड़ी हैं, जो दुनिया भर में टी20 के दिग्गज हैं और इसलिए रोहित टीम की ताकत और कमजोरियों से अच्छी तरह वाकिफ होंगे। यूएसए के कप्तान मोनंक पटेल को भी पता होगा कि भारतीय खिलाड़ियों के पास कितना अनुभव है। भारतीय खिलाड़ियों से निपटने के लिए उनके पास भी गेमप्लान होना चाहिए।

IND vs USA Nassau Stadium Pitch Report: नासाउ काउंटी क्रिकेट इंटरनेशनल स्टेडियम पिच रिपोर्ट

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच टूर्नामेंट में अब तक बहुत असमान रही है। असमान गति और ट्रैक से उछाल ने विभिन्न टीमों के बल्लेबाजों को भी चोट पहुंचाई है। श्रीलंका ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 77 रन बनाए, जबकि आयरलैंड की टीम भारत के खिलाफ 96 रन ही बना पाई। टी20 विश्व कप 2024 में अब तक इस पिच पर उच्चतम स्कोर कनाडा (137/7) ने आयरलैंड के खिलाफ बनाया था।

यह वही पिच है जिस पर नीदरलैंड्स के खिलाफ 104 रन का सफलतापूर्वक पीछा करने के लिए साउथ अफ्रीका को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। आईसीसी (ICC) ने वादा किया है कि बाकी खेलों के लिए पिचें बेहतर होंगी। जीतने वाली टीमों के लिए अब तक पीछा करना बेहतर विकल्प रहा है।

IND vs USA, New York Weather Forecast: भारत बनाम अमेरिका मैच, न्यूयॉर्क मौसम का पूर्वानुमान

accuweather.com के अनुसार, न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी में 12 जून 2024 को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। साथ ही कुछ स्थानों पर धूप और छिटपुट बारिश का अनुमान है। बारिश की 40% संभावना है।

टॉस से दो घंटे पहले सुबह 8 बजे बारिश होने की उम्मीद है। लेकिन उसके बाद से मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। मैच के समय बारिश नहीं होने की भविष्यवाणी की गई है। स्थानीय समयानुसार शाम 5 बजे फिर से बारिश होने की उम्मीद है, लेकिन उम्मीद है कि तब तक मुकाबला पूरा हो चुकेगा।

INDIA vs UNITED STATES TEAM SQUADS: भारत बनाम अमेरिका फुल स्क्वाड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, कुलदीप यादव, यशस्वी जायसवाल।

अमेरिकी टीम: स्टीवन टेलर, मोनांक पटेल (विकेटकीपर/कप्तान), एंड्रीज गौस, एरोन जोंस, नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, जसदीप सिंह, नोस्तुश केंजीगे, सौरभ नेत्रवलकर, अली खान, निसर्ग पटेल, शायन जहांगीर, मिलिंद कुमार, शैडली वैन शल्कविक।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो