scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ENG: रांची टेस्ट में अश्विन को कैसे हैंडल करें इंग्लैंड के बल्लेबाज? साउथ अफ्रीका के दिग्गज ने दी यह सलाह

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने रविचंद्रन अश्विन की तारीफ करते हुए बताया है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज रांची में कैसे उन्हें खेल सकते हैं। डिविलियर्स ने अश्विन के खिलाफ तकनीकी रूप से काम करने की सलाह दी है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: kapiltiwari
Updated: February 21, 2024 22:19 IST
ind vs eng  रांची टेस्ट में अश्विन को कैसे हैंडल करें इंग्लैंड के बल्लेबाज  साउथ अफ्रीका के दिग्गज ने दी यह सलाह
एबी डिविलियर्स ने आर अश्विन की तारीफ करते हुए कहा है कि उन्हें उतना श्रेय मिला नहीं जितने के वह हकदार थे। फोटो सोर्स- AP
Advertisement

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने भारत के खिलाफ रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अश्विन के खिलाफ तकनीकी रूप से काम करने की सलाह दी है। डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आगामी दो टेस्ट में अश्विन के खिलाफ पॉजिटिव रहकर बल्लेबाजी करनी होगी। साथ ही इस भारतीय दिग्गज के सामने पैरों का अधिक से अधिक उपयोग करना होगा।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों को डिविलियर्स की सलाह

मौजूदा सीरीज के 3 मैचों में 11 विकेट ले चुके अश्विन को लेकर एबी ने कहा है कि ऐश को लेकर जो सबसे बड़ी बात है वह यह है कि उन्हें अपनी लंबाई का काफी फायदा मिलता है इसलिए उसके पास प्राकृतिक विविधता और उछाल है। वह कलाई का बहुत अच्छे से इस्तेमाल करेत हैं इसलिए उनके खिलाफ अधिक से अधिक उपर आकर बैटिंग करनी चाहिए। डिविलियर्स ने कहा कि अश्विन के पास कैरम और लेग स्पिन समेत हर प्रकार की गेंद है और यह उनकी ताकत है इसलिए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को उनके खिलाफ धैर्य से बल्लेबाजी करनी होगी और सबसे अच्छा तरीका यह है कि उनकी लेंथ को पढ़कर बैटिंग की जाए।

Advertisement

अश्विन को नहीं मिला पर्याप्त श्रेय- डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स ने इस दौरान अश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि इस भारतीय ऑफ स्पिनर को उनकी उपलब्धि के लिए जितना श्रेय मिलना चाहिए था उतना नहीं मिला है। डिविलियर्स ने कहा कि हाल में इस दिग्गज ने अपने 500 टेस्ट विकेट पूरे किए हैं, यह एक शानदार उपलब्धि है। अश्विन अब उन खतरनाक गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं जिनके खिलाफ मैं खेला हूं। वह बॉलिंग के साथ-साथ बेहतरीन गेंदबाजी भी कर लेते हैं, उन्होंने अपनी टीम के लिए जो भूमिका निभाई है उसके बदले में उन्हें जितना श्रेय मिलना चाहिए था उतना मिला नहीं है।

डिविलियर्स ने यशस्वी को बताया वर्ल्ड क्लास प्लेयर

इस दौरान एबी डिविलियर्स ने यशस्वी जायसवाल को भी वर्ल्ड क्लास प्लेयर बताया है। उन्होंने कहा कि यह खिलाड़ी दुनियाभर में अलग-अलग परिस्थितियों में खुद को साबित कर सकता है। एबी ने कहा कि मैंने देखा है कि वह गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक बल्लेबाजी करके उनपर दबाव बनाने का प्रयास करता है। इस भारतीय खिलाड़ी का भविष्य बहुत उज्जवल है। दुनिया भर में विभिन्न परिस्थितियों में उसका परीक्षण किया जाएगा, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि वह अपनी प्रतिभा और कौशल से सभी जगह चुनौती का सामना बेहतर तरीके से करेगा।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो