scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs AFG 1st T20 Pitch Report, Weather: भारत-अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के मुश्किल बनी ठंड, जानें पिच का भी मिजाज

India vs Afghanistan, IND vs AFG 1st T20 Mohali Stadium Pitch Report And Weather Forecast: भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मैच मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाना है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: January 11, 2024 18:01 IST
ind vs afg 1st t20 pitch report  weather  भारत अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के मुश्किल बनी ठंड  जानें पिच का भी मिजाज
मोहाली की पिच बल्लेबाजों की मदद करती है।
Advertisement

India vs Afghanistan, IND vs AFG 1st T20 Mohali Stadium Pitch Report And Weather Forecast: भारतीय टीम गुरुवार से अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज करेगी। टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए यह सीरीज काफी अहम है। रोहित ने गुरुवार से अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही श्रृंखला के लिए 14 महीने बाद भारतीय टी20 टीम में वापसी की है। उन्होंने टीम के लिए इस प्रारूप का अंतिम मैच इंग्लैंड के खिलाफ एडीलेड में 2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल खेला था।

IND vs AFG 1st T20 Match LIVE Cricket Score Streaming Online: Watch Here

Advertisement

विराट कोहली नहीं होंगे टीम का हिस्सा

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है लेकिन वह दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से ही उपलब्ध होंगे। वहीं हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव जैसे सीनियर चोटिल होने के कारण टीम का हिस्सा नहीं है। वहीं अफगानिस्तान के स्टार स्पिन गेंदबाज भी मैच नहीं खेलेंगे।

बल्लेबाजों के मुफीद है पिच

पहला टी20 मैच मोहाली में खेला जाएगा। इस मैदान पर दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। इस मैदान पर भारत ने चार टी20 मैच खेले हैं जिसमें से वह केवल एक ही मुकाबला हारी है। मोहाली की पिच बल्लेबाजों के मुफीद मानी जाती है। हालांकि शुरुआत में विकेट्स से तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलती है।

यहां खेले गए पिछले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 209 का स्कोर चेज किया था। इस मैदान पर पहली पारी का औसतन स्कोर 183 है। अब तक जो छह टी20 मैच यहां हुए हैं उसमें से चार बार चेज करने वाली टीम जीती है।

Advertisement

मोहाली में ठंड करेगी खिलाड़ियों को परेशान

मोहाली में 11 जनवरी को मौसम ठंडा होगा। मैच शुरू होते समय तापमान 14 डिग्री होगा वहीं खत्म होते-होते यह नौ डिग्री तक पहुंच सकता है। मैच पर बारिश का कोई खतरा नहीं है। अफगानिस्तान और भारत के बीच पांच टी20 मैच खेले गए हैं जिसमें से चार में भारत जीता है वहीं एक मैच बेनतीजा रहा। दोनों के टीमों के बीच यह पहली टी20 सीरीज है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो