scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

T20 World Cup India Squad: उपकप्तानी से भी हाथ धोएंगे हार्दिक पंड्या, 9 साल बाद होगी इस तेज गेंदबाज की वापसी?

Indian Team For T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ता 1 मई को बैठक कर सकते हैं। हार्दिक पंड्या के उपकप्तान होने भी निर्णय लिया जाएगा।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | Updated: April 29, 2024 18:56 IST
t20 world cup india squad  उपकप्तानी से भी हाथ धोएंगे हार्दिक पंड्या  9 साल बाद होगी इस तेज गेंदबाज की वापसी
हार्दिक पंड्या। (फोटो-PTI )
Advertisement

T20 WC Squad, Indian Team For T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम के ऐलान से पहले हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। वह इस बड़े टूर्नामेंट से पहले उपकप्तानी गंवा सकते हैं। 1 मई को टीम के ऐलान लिए चयनकर्ता बैठक करेंगे और वे ऋषभ पंत को फिर से भारतीय टीम का उपकप्तान बना सकते हैं। पंत दिसंबर 2022 में दर्दनाक सड़क दुर्घटना का शिकार हुए थे। इससे पहले वह टीम की कमान भी संभाल चुके थे।

पंत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों टी20 सीरीज में कप्तानी भी की थी। उनका टी20 वर्ल्ड कप में बतौर विकेटकीपर चयन तय माना जा रहा है और वह लीडरशीप रोल में भी दिख सकते हैं। क्रिकबज ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी है। युजवेंद्र चहल के चयन की संभावना नहीं है। जसप्रीत बुमराह की अगुआई वाली पेस अटैक में संदीप शर्मा भी हो सकते हैं। वह 2015 के बाद भारत के लिए नहीं खेले हैं।

Advertisement

पंत को लीडरशिप रोल में वापस लाने का निर्णय आसान नहीं

हालांकि, पंत को लीडरशिप रोल में वापस लाने का निर्णय आसान नहीं होगा। खासकर हार्दिक पंड्या के होते हुए। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान के पक्ष में पलड़ा झुकने वाली बात आईपीएल में मुंबई इंडियंस (MI) को एकजुट करने में पंड्या की विफलता हो सकती है। कप्तान के रूप में उनके कुछ खराब निर्णय और हालिया हार के बाद एक टीम साथी की सार्वजनिक आलोचना पर भी ध्यान गया होगा।

पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में उपकप्तान थे पंड्या

इसके बाद भी भारत के कप्तान के तौर पर पंड्या की योग्यता को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उन्हें पिछले साल वनडे विश्व कप के लिए उपकप्तान नियुक्त किया गया था। तेज गेंदबाज ऑलराउंडर होने के कारण पंड्या टीम में हो सकते हैं, लेकिन क्या उन्हें उपकप्तान की भूमिका सौंपी जा सकती है, इस पर बहस होगी।

Advertisement

भारतीय टीम की गेंदबाजी यूनिट कैसी होगी?

क्रिकबज के अनुसार भारतीय टीम की गेंदबाजी यूनिट में स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को मौका मिलेगा। रवि बिश्नोई पर अक्षर पटेल भारी पड़ सकते हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल के चयन की संभावना नहीं है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह का बतौर तेज गेंदबाज चयन लगभग तय है। चौथे पेसर संदीप शर्मा हो सकते हैं। राजस्थान रॉयल्स के लिए संदीप ने स्लो मीडियम पेस से प्रभावित किया है। वह अमेरिका और वेस्टइंडीज की स्लो पिच पर प्रभावी हो सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो