scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

रजत पाटीदार ने अहमदाबाद से भेजा सेलेक्टर्स को संदेश, इंग्लैंड लायंस के खिलाफ बनाया धमाकेदार शतक

इंग्लैंड लायंस की टीम भारत के दौरे पर है। इंडिया ए की कप्तानी अभिमन्यु इश्वरन के हाथों में है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: January 13, 2024 12:41 IST
रजत पाटीदार ने अहमदाबाद से भेजा सेलेक्टर्स को संदेश  इंग्लैंड लायंस के खिलाफ बनाया धमाकेदार शतक
रजत पाटीदार इंडिया ए का हिस्सा है
Advertisement

इंग्लैंड लायंस की टीम इस समय भारत के दौरे पर है। अहमदाबाद में खेले जा रहे दो दिवसीय अभ्यास मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 233 रन बनाए। टीम के सलामी बल्लेबाज रजत पाटीदार ने शतकीय पारी खेलकर इंडिया ए को मजबूत बढ़त दिलाई। पाटीदार ने अपनी इस पारी से टीम इंडिया के सेलेक्टर्स का ध्यान भी अपनी ओर खींच लिया।

पाटीदार ने जमाया शतक

पाटीदार ने अभिमन्यु ईश्वरन के साथ बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। इश्वरन के आउट होने के बाद भी वह टिके रहे और प्रदोश रंजन पॉल के साथ भी साझेदारी की। पाटीदार ने अपनी पारी में 141 गेंदों में 111 रन बनाए। इसमें 18 चौका और एक छक्का जमाया। पाटीदार पार्किंसन की गेंद पर एलड्रिज को कैच थमाकर आउट हुए। इंडिया ए ने लंच तक तीन विकेट खोकर 257 रन बना लिए। वह फिलहाल 24 रन आगे हैं।

Advertisement

पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि उन्होंने अपनी इस पारी से मजबूत दावेदारी ठोक दी है। वह सिर्फ सलामी बल्लेबाज ही नहीं बल्कि तीसरे नंबर पर भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं।

51.1 ओवर में ही ऑलआउट हो गई इंग्लैंड लायंस

इंग्लैंड लायन्स की टीम यहां के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम ‘बी’ मैदान में 51.1 ओवर में आउट हो गयी। दिन की शुरुआत में इंग्लैंड लायन्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज कीटोन जेनिंग्स (25) और एलेक्स हेल्स (35) ने पहले विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी। इस साझेदारी को सुतार ने जेनिंग्स को आउट कर तोड़ा।

आकाश ने हासिल किए लगातार 2 विकेट

इसके दो गेंद के बाद आकाश ने हेल्स को बोल्ड कर स्कोर बिना किसी नुकसान के 66 रन से 66 रन पर दो विकेट कर दिया। सुतार ने इसके बाद अपने लगातार ओवरों में कप्तान जोश बोहानोन (आठ) और ओलिवर प्रिंस (सात) को बोल्ड किया। जेम्स रीव (एक) इश्वरन के शानदार थ्रो पर रन आउट हुए जिससे टीम ने 25वें ओवर तक पांच विकेट गंवा दिये।टीम के लिए डैन मौसली (60) और ओली रॉबिन्सन (45) ही भारतीय गेंदबाजों का डट का सामना कर सकें। दोनों की छठे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी टूटने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने फिर से दबदबा बना लिया। मौसली को दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिला और वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे।

Advertisement

भाषा इनपुट के साथ

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो