scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs ZIM: टी20 विश्व कप के बाद जुलाई में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी भारतीय टी20 टीम, देखें पूरा शेड्यूल

भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैच की टी20 सीरीज 6 से 14 जुलाई के बीच खेली जाएगी।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: ALOK SRIVASTAVA
Updated: February 06, 2024 16:55 IST
ind vs zim  टी20 विश्व कप के बाद जुलाई में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी भारतीय टी20 टीम  देखें पूरा शेड्यूल
आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 सुपर 12 ग्रुप 2 के मैच के दौरान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में जिम्बाब्वे के खिलाफ अर्धशतक लगाने के बाद सूर्यकुमार यादव। (फाइल- एएनआई फोटो)
Advertisement

जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) ने बताया है कि वह जुलाई में पांच मैच की टी20 सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करेंगे। सभी मैच हरारे में खेले जाएंगे और टी20 विश्व कप के समापन के एक सप्ताह के भीतर शुरू होंगे। मैच 6, 7, 10, 13 और 14 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। जेडसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है, इस दौरे की पुष्टि जेडसी और बीसीसीआई के बीच सार्थक चर्चा के बाद हुई है। जिसका प्राथमिक उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना और दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच सहयोग की भावना को बढ़ावा देना है।

हम भारत की मेजबानी को लेकर रोमांचित: जिम्बाब्वे क्रिकेट

जिम्बाब्वे क्रिकेट के अध्यक्ष तवेंगवा मुकुहलानी ने कहा, हम जुलाई में टी20 सीरीज के लिए भारत की मेजबानी करने को लेकर बेहद रोमांचित हैं। यह सीरीज इस साल घरेलू मैदान पर हमारा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय आकर्षण होगा। भारत के प्रभाव और खेल के प्रति समर्पण से क्रिकेट के खेल को हमेशा बहुत फायदा हुआ है। मैं फिर जिम्बाब्वे का दौरा करने के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए बीसीसीआई को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं।

Advertisement

तवेंगवा मुकुहलानी ने कहा, इस दौरे के महत्व और नतीजे पर अधिक जोर नहीं दिया जा सकता है। खासकर जब यह ऐसे समय में आ रहा है जब हम खुद को खेल के उच्चतम स्तर पर एक ताकत के रूप में फिर से स्थापित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।

अभी जिम्बाब्वे क्रिकेट को हमारे समर्थन की जरूरत

बीसीसीआई जय शाह ने कहा, बीसीसीआई ने वैश्विक क्रिकेट समुदाय में योगदान देने में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है। हम समझते हैं कि यह जिम्बाब्वे के लिए पुनर्निर्माण का समय है और इस समय जिम्बाब्वे क्रिकेट को हमारे समर्थन की जरूरत है।

जय शाह ने कहा, साथी सदस्य बोर्डों के दौरे और समर्थन के प्रति हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता क्रिकेट परिदृश्य में सकारात्मक परिवर्तन लाने के हमारे सिद्धांत के अनुरूप है। बीसीसीआई द्विपक्षीय क्रिकेट को मजबूत और व्यावसायिक रूप से अधिक व्यावहारिक बनाने की पूरी कोशिश करेगा। जिम्बाब्वे क्रिकेट को समर्थन देने की हमारी प्रतिज्ञा अंतरराष्ट्रीय मंच पर क्रिकेट के विकास और समृद्धि के लिए एक साझा दृष्टिकोण को दर्शाती है।

Advertisement

मैच का शेड्यूल: जिम्बाब्वे बनाम भारत टी20 सीरीज

दिनदिनांकमुकाबला (टी20 इंटरनेशनल)स्थलसमय (स्थानीय समयानुसार)
शनिवार6 जुलाईपहला मैचहरारे स्पोर्ट्स क्लबदोपहर 1.00 बजे
रविवार7 जुलाईदूसरा मैचहरारे स्पोर्ट्स क्लबदोपहर 1.00 बजे
बुधवार10 जुलाईतीसरा मैचहरारे स्पोर्ट्स क्लबशाम 6.00 बजे
शनिवार13 जुलाईचौथा मैचहरारे स्पोर्ट्स क्लबदोपहर 1.00 बजे
रविवार14 जुलाईपांचवां मैचहरारे स्पोर्ट्स क्लबदोपहर 1.00 बजे
Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो