होमताजा खबरराष्ट्रीयमनोरंजन
राज्य | उत्तर प्रदेशउत्तराखंडझारखंडछत्तीसगढ़मध्य प्रदेशमहाराष्ट्रपंजाबनई दिल्लीराजस्थानबिहारहिमाचल प्रदेशहरियाणामणिपुरपश्चिम बंगालत्रिपुरातेलंगानाजम्मू-कश्मीरगुजरातकर्नाटकओडिशाआंध्र प्रदेशतमिलनाडु
वेब स्टोरीवीडियोआस्थालाइफस्टाइलहेल्थटेक्नोलॉजीएजुकेशनपॉडकास्टई-पेपर

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे पहुंची भारतीय टीम, रियान पराग के साथ हुई ट्रेजेडी; चयन के बाद इस खिलाड़ी को कप्तान ने किया था फोन

जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम हरारे पहुंच गई है। कप्तान शुभमन गिल न्यूयॉर्क से सीधे यहां पहुंचे।
Written by: Tanisk Tomar | Edited By: Tanisk Tomar
नई दिल्ली | July 03, 2024 14:52 IST
जिम्ब्बावे दौरे पर भारतीय टीम। ( Zimbabwe Cricket X)
Advertisement

कप्तान शुभमन गिल की अगुआई और नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण की कोचिंग वाली युवा भारतीय क्रिकेट टीम छह जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए हरारे पहुंच गई है। जिम्बाब्वे क्रिकेट की ओर से एक्स पर पोस्ट किए गए वीडियो में टीम को अपने सामान के साथ हवाई अड्डे से बाहर निकलते देखा गया। पूरी टीम मंगलवार को मुंबई से रवाना हुई थी जबकि गिल ब्रेक के बाद न्यूयॉर्क से यहां पहुंचे। वह अमेरिका में टी20 विश्व कप टीम के साथ ट्रैवलिंग रिजर्व थे।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय टीम में चुने गए रियान पराग के साथ ट्रेजेडी हो गई। उनका फोन और पासपोर्ट भूल गया था। उन्होंने वीडियो में भारतीय टीम में चयन और इस घटना के बारे में जानकारी दी। वहीं अभिषेक शर्मा ने बताया कि टीम में चयन होने के बाद कप्तान शुभमन गिल ने उन्हें फोन किया था। तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने कहा कि देश के लिए खेलना हमेशा खास होता है।

Advertisement

रियान पराग का पासपोर्ट और फोन खोया

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने एक्स पर लिखा, "हम टी20 विश्व कप विजेता भारत का स्वागत करते हैं।" रियान पराग ने बीसीसीआई की ओर से पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि उनका बचपन से सपना था कि वह राष्ट्रीय टीम के साथ इस तरह की यात्रा करें। उन्होंने कहा, "भारत की जर्सी पहनना और टीम के साथ यात्रा करना अलग ही अनुभव है। असम से आने के कारण मेरा सपना भारत के लिए खेलना था। मैं वाकई बहुत खुश हूं। जब मैं अपना पहला मैच खेलूंगा तो जिम्बाब्वे के लिए मेरा एक खास जुड़ाव होगा। यह उस मैदान और मेरे लिए एक विशेष क्षण होगा, जो बहुत शानदार होगा। अपना पासपोर्ट और फोन खोने के बाद, हम आखिरकार 20 घंटे की यात्रा के बाद यहां पहुंच गए हैं। अब, मैं इस यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।"

तुषार देशपांडे क्या बोले

तुषार देशपांडे ने कहा, "राष्ट्रीय टीम में होना मेरे लिए सपना सच होने जैसा है। देश के लिए खेलना बहुत खास बात है। टीम के साथ यात्रा करना काफी महत्वपूर्ण है। साथियों को जानना, टीम के माहौल को जानना और मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है यात्रा के दौरान होने वाली मौज-मस्ती।"बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने कहा कि जिस दिन से उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया उनका एक ही सपना था देश के लिए खेलना।

Advertisement

शुभमन ने किया था अभिषेक को फोन

अभिषेक ने कहा, " मुझे पता है कि अगर मैं कड़ी मेहनत करता रहा तो मुझे मौका मिलेगा, लेकिन मुझे नहीं पता था कि मुझे भारत के बाहर जिम्बाब्वे में मौका मिलेगा। टीम में मेरा नाम आने के बाद मुझे (कप्तान) शुभमन का फोन आया। सभी ने मुझे बहुत प्यार दिया। मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात थी। मेरे नाम का ऐलान होने के बाद मैं घर पहुंचा तो मैंने अपने परिवार के सदस्यों को इंटरव्यू देते देखा। इसलिए, मुझे लगता है कि यह एक ऐसा पल था जिसे मैं हमेशा याद रखूंगा।"

हरारे में टी20 सीरीज

भारत अपना पहला मैच सिकंदर रजा की कप्तानी वाली जिम्बाब्वे के खिलाफ 6 जुलाई को हरारे क्रिकेट ग्राउंड पर खेलेगा। बाकी चार मैच भी इसी मैदान पर खेले जाएंगे। सीरीज का समापन 14 जुलाई को होगा। टी20 विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल के साथ ऑलराउंडर शिवम दुबे को जिम्बाब्वे जाने वाली टीम से जुड़ना था, लेकिन वे तूफान बेरिल के कारण बारबाडोस में फंस गए हैं।

खलील अहमद और रिंकू सिंह भी बारबाडोस में

साई सुदर्शन, जितेश शर्मा और हर्षित राणा को सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल तीनों खिलाड़ियों की जगह टीम में चुना गया। सैमसन, जायसवाल और दुबे अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ गुरुवार सुबह चार्टर फ्लाइट से भारत पहुंचेंगे। खिलाड़ियों को बाद में नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया जाएगा। टी20 विश्व कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुने गए तेज गेंदबाज खलील अहमद और बल्लेबाज रिंकू सिंह भी इस समय बारबाडोस में हैं। बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों के लिए रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। हालांकि वे जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम में हैं।

Advertisement
Tags :
CricketCricket NewsInd vs Zim
विजुअल स्टोरीज
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
Advertisement