scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs SL: नए कोच के साथ उतरेंगी भारत और श्रीलंका की टीमें, मैदान के बाहर वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ियों का होगा सामना!

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जानी है।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: Riya Kasana
नई दिल्ली | Updated: July 08, 2024 19:44 IST
ind vs sl  नए कोच के साथ उतरेंगी भारत और श्रीलंका की टीमें  मैदान के बाहर वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ियों का होगा सामना
Team India (Source- AP Photo)
Advertisement

भारत जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद श्रीलंका का दौरा करेगा। वर्ल्ड चैंपियन टीम का इरादा यहां अपना वर्चस्व कायम करने का होगा। श्रीलंका की सीमित ओवर की सीरीज में नए कोच के साथ उतरेगी। वहीं इस सीरीज से पहले भारत के भी नए कोच के नाम के ऐलान की संभावना है। यानी इस सीरीज में भारत और श्रीलंका नए कोच के साथ उतर सकती हैं।

Advertisement

श्रीलंका के अंतरिम कोच बने जयसूर्या

श्रीलंका की टीम के पूर्व कोच इंग्लैंड के क्रिस सिल्वरवुड थे। इस पूर्व खिलाड़ी ने पिछले हफ्ते अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम पहले राउंड में बाहर हो गई थी जिसके बाद उन्होंने यह फैसला किया। द डेली मिरर अखबार के मुताबिक श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी सनथ जयसूर्या को टीम का अंतरिम कोच बनाया गया है।

Advertisement

भारतीय टीम को भी मिलेगा नया कोच

भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं क्योंकि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो चुका है। बीसीसीआई श्रीलंका के दौरे से पूर्व भारतीय खिलाड़ी और 2011 की वर्ल्ड चैंपियन टीम में शामिल गौतम गंभीर के नाम की हेड के तौर पर घोषणा कर सकती है। इस बात की अफवाहें काफी समय से हैं।

जयसूर्या का करियर

सनत जयसूर्या ने 1991 से 2011 तक श्रीलंका के लिए खेले। उन्होंने 11 टेस्ट मैच में 40.07 के औसत से 6973 रन बनाए। इसमें 14 शतक और 31 अर्धशतक शामिल थे। वहीं 445 वनडे में उन्होंने 32.36 के औसत से 13430 रन बनाए। वह 1996 में श्रीलंका को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल थे।

सनत जयसूर्या ने भारत के खिलाफ कुल मिलाकर 103 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 40.07 के औसत से 340 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 शतक और 58 विकेट लिए हैं। वहीं गौत गंभीर भी 2011 में अपनी टीम को वर्ल्ड चैंपियन बना चुके हैं। यानी अगर गंभीर कोच बनते हैं तो भारत श्रीलंका सीरीज में दो वर्ल्ड चैंपियंस की टक्कर देखने को मिल सकती है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Jansatta.com पर पढ़े ताज़ा एजुकेशन समाचार (Education News), लेटेस्ट हिंदी समाचार (Hindi News), बॉलीवुड, खेल, क्रिकेट, राजनीति, धर्म और शिक्षा से जुड़ी हर ख़बर। समय पर अपडेट और हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ के लिए जनसत्ता की हिंदी समाचार ऐप डाउनलोड करके अपने समाचार अनुभव को बेहतर बनाएं ।
×
tlbr_img1 Shorts tlbr_img2 खेल tlbr_img3 LIVE TV tlbr_img4 फ़ोटो tlbr_img5 वीडियो