scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs SA: साउथ अफ्रीका से अचानक भारत लौटे विराट कोहली, ऋतुराज गायकवाड़ भी हुए टेस्ट सीरीज से बाहर

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज परिवार में किसी इमरजेंसी के कारण देश वापस गए थे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: December 22, 2023 14:20 IST
ind vs sa  साउथ अफ्रीका से अचानक भारत लौटे विराट कोहली  ऋतुराज गायकवाड़ भी हुए टेस्ट सीरीज से बाहर
Virat Kohli (Source- AP Photo)
Advertisement

ऋतुराज गायकवाड़ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं, विराट कोहली भी प्रिटोरिया में चल रहे 3 दिवसीय इंट्रा-स्क्वॉड मैच में खेलने से चूक गए। क्रिकबज ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ अंगुली की चोट से उबर नहीं पाए हैं। उन्हें साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम प्रबंधन ने रिलीज कर दिया है।

साउथ अफ्रीका से भारत लौट आए थे विराट कोहली

हाल ही में टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका गए विराट कोहली को पारिवारिक आपात स्थिति के कारण भारत लौटना पड़ा। वह तीन पहले साउथ अफ्रीका से मुंबई पहुंचे। इमरजेंसी का सटीक विवरण नहीं है, लेकिन बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि वह 22 दिसंबर को टीम से फिर से जुड़ जाएंगे। कोहली 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा रहेंगे।

Advertisement

ऋतुराज गायकवाड़ को किया गया रिलीज

26 साल के गायकवड़ा को 19 दिसंबर को दूसरे वनडे के दौरान चोटिल हो गए थे। वह अब तक ठीक नहीं हो पाए हैं। बीसीसीआई ने तीसरे वनडे से पहले गुरुवार को यह जानकारी दी थी। अब यह साफ हो गया है कि ऋतुराज टेस्ट सीरीज के दौरान भी चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाएंगे और इसी वजह से उन्हें टेस्ट टीम से रिलीज किया गया है। यह युवा बल्लेबाज शनिवार को भारत पहुंचेगा।

भारतीय टीम ने 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिये अभ्यास शुरू कर दिया लेकिन इस सत्र को देखने की अनुमति मीडिया को भी नहीं थी । शुभमन गिल ने टीम में आपस में खेले गए मैच में शतक जड़कर बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास किया । तीसरे नंबर पर उतरे गिल ने तीन दिवसीय मैच के दूसरे दिन शतक बनाया । प्रिटोरिया के टक्स ओवल मैदान पर मीडिया को भी बाहर रखा गया । पहले टेस्ट के मेजबान सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क से यह जगह 45 मिनट की दूरी पर है ।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो