scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs SA: विराट कोहली ने सधी पारी से तोड़े रिकॉर्ड, कुमार संगाकारा और वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने सेंचुरियन टेस्ट में टीम के लिए मुश्किल समय में अहम पारी खेली।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: December 28, 2023 20:04 IST
ind vs sa  विराट कोहली ने सधी पारी से तोड़े रिकॉर्ड  कुमार संगाकारा और वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे
Virat Kohli (Source- AP Photo)
Advertisement

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपने करियर में एक ऐसे मुकाम पर पहुंच चुके हैं जहां वह जब भी मैदान पर उतरते हैं कोई न कोई रिकॉर्ड जरूर तोड़ देते हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी ऐसा ही कुछ हुआ। कोहली ने सेंचुरियन में कैलेंडर इयर में एक बार फिर 2000 रन पूरे किए।

विराट कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड

विराट कोहली सात बार कैलेंडर इयर में दो हजार से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ा जिन्होंने छह कैलेंडर इयर में 2 हजार से ज्यादा रन बनाए। कोहली ने साल 8 टेस्ट मैचों में 639 और 27 वनडे में 1377 रन बनाए हैं।

Advertisement

विराट कोहली ने वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे

इसके साथ ही विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा। सहवाग ने 15 टेस्ट मैचों में 1306 रन बनाए हैं। कोहली अब केवल सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं जिन्होंने 1741 रन बनाए हैं।

भारत सेंचुरियर टेस्ट में संकट में

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की सलामी जोड़ी नाकाम रही जबकि शुभमन गिल गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए जिससे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन गुरुवार को भारत चाय तक दूसरी पारी में तीन विकेट पर 62 रन बनाकर संकट में है। दक्षिण अफ्रीका ने इससे पहले सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (185) के बड़े शतक और मार्को यानसन (नाबाद 84) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी तथा दोनों के बीच छठे विकेट की 111 रन की साझेदारी से पहली पारी में 408 रन बनाए। भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 163 रन की बढ़त हासिल की।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो