scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs SA, Highlights: साउथ अफ्रीका पर कहर बनकर टूटे जसप्रीत बुमराह, भारत को जीत के लिए चाहिए 79 रन

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को पहले ही सेशन में समेट दिया। इस टेस्ट को जीतने के लिए भारत को अब 79 रन बनाने होंगे।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: January 04, 2024 15:51 IST
ind vs sa  highlights  साउथ अफ्रीका पर कहर बनकर टूटे जसप्रीत बुमराह  भारत को जीत के लिए चाहिए 79 रन
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। (फोटो - AP)
Advertisement

केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मेजबान साउथ अफ्रीका पर कहर बनकर टूटे। इसका नतीजा यह रहा कि साउथ अफ्रीका ने पहले ही सेशन में बचे हुए सातों विकेट गंवा दिए। साउथ अफ्रीका भारत की 98 रनों की लीड के बाद दूसरी पारी में 176 रन ही बना सकी। अब टीम इंडिया को जीत के लिए 79 रन बनाने की जरूरत है। साउथ अफ्रीका के ऑलआउट होते ही लंच का भी ऐलान कर दिया गया। पहले टेस्ट हारने के बाद भारत अब मजबूत स्थिति में है।

जसप्रीत बुमराह ने झटके छह विकेट

भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने छह, मुकेश कुमार ने दो और मोहम्मज सिराज प्रसिद्ध कृष्णा ने 1-1 विकेट लिए। साउथ अफ्रीका की ओर से एडेन मार्कराम ने 106 रन की पारी खेली। उनके अलावा केवल तीन ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके। डीन एल्गर 12, डेविड बेडिंघम और मार्को यानसन ने 11 रन बनाए। साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 55 रन बनाए थे।

Advertisement

जसप्रीत बुमराह ने पहले ही ओवर में दिला दी थी सफलता

दिन के पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने डेविड बेडिंघम को पवेलियन का रास्ता दिखाया जो कि केवल 11 रन ही बना सके। दिन का दूसरा विकेट भी बुमराह के खाते में आया। 22वें ओवर की पहली ही गेंद पर वेरेयने मोहम्मद सिराज को कैच थमाकर आउट हो गए। मार्को यानसन भी ज्यादा समय नहीं टिक सके और 11 रन बनाकर बुमराह को ही कैच दे बैठे। भारत की स्थिति तबतक काफी मजबूत हो चुकी थी। केशव महाराज ने एडेन मार्कराम का साथ देने की कोशिश की लेकिन तीन बनाकर वह भी बुमराह का ही शिकार बने।

एडेन मार्कराम ने जमाया शतक

भारत को सबसे बड़ी सफलता दिलाई मोहम्मद सिराज ने जिन्होंने शतक लगा चुके एडेन मार्कराम को आउट किया। मार्कराम सिराज की गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा को कैच दे बैठे। मार्करम जब आउट हुए जब टीम का स्कोर 162 था। इसी स्कोर पर कागिसो रबाडा भी प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर रोहित को कैच दे बैठे। लुंगी एनगिडी और नांद्रे बर्गर ने कोशिश की लेकिन ज्यादा समय तक टिक नहीं सके। बुमराह ने लुंगी एनगिडी को आउट करके भारत को आखिरी सफलता दिलाई।

केपटाउन टेस्ट जीत से 79 रन दूर भारत

केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मेजबान साउथ अफ्रीका पर कहर बनकर टूटे। इसका नतीजा यह रहा कि साउथ अफ्रीका ने पहले ही सेशन में बचे हुए सातों विकेट गंवा दिए। साउथ अफ्रीका भारत की 98 रनों की लीड के बाद दूसरी पारी में 176 रन ही बना सकी। अब टीम इंडिया को जीत के लिए 79 रन बनाने की जरूरत है।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो