scorecardresearch
For the best experience, open
https://m.jansatta.com
on your mobile browser.

IND vs SA: 50 साल के अफ्रीकी दिग्गज ने 33 वर्ष के टेम्बा बावुमा को बताया अनफिट और मोटा

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा को हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन मैदान से बाहर जाना पड़ा।
Written by: खेल डेस्‍क | Edited By: RIYAKASANA
नई दिल्ली | Updated: December 27, 2023 12:31 IST
ind vs sa  50 साल के अफ्रीकी दिग्गज ने 33 वर्ष के टेम्बा बावुमा को बताया अनफिट और मोटा
टेम्बा बावुमा फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए, जिसके बाद उन्हें ग्राउंड से बाहर जाना पड़ा। फोटो सोर्स- Hotstar Screengrab
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन मंगलवार को बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण मैदान छोड़ना पड़ा और उनका मैच में आगे खेलना संदिग्ध है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को यानसन पर लगाए गए विराट कोहली के ड्राइव को रोकने के प्रयास में बावुमा चोटिल हो गए और उन्हें 20वें ओवर में मैदान छोड़ना पड़ा। इस चोट के कारण 33 साल के बावुमा को पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी हर्षल गिब्स की आलोचना का शिकार होना पड़ा।

गिब्स ने टेम्बा बावुमा को बताया अनफिट

गिब्स ने साउथ अफ्रीकी कप्तान पर निशाना साधते हुए उन्हें अनफिट और मोटा बताया। दो महीने बाद 50 साल के होने जा रहे इस खिलाड़ी ने लिखा, 'यह बड़ी ही विडम्बना है कि कोच ऐसे खिलाड़ियों को खेलने का मौका दे रहे हैं जो कि अनफिट और वजनी हैं। जबकि यही कोच 2009 में टीम के ट्रेनर थे।' बावुमा पहले भी चोटिल होने के कारण ट्रोल हो चुके हैं।

Advertisement

बावुमा की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अनुसार,‘‘स्कैन से पता चला है कि बावुमा की बायीं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया है। मैच में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए उन्हें चिकित्सकों की दैनिक मूल्यांकन प्रक्रिया से गुजरना होगा।’’ बावुमा एक्स्ट्रा कवर क्षेत्र में गेंद को रोकने के प्रयास में चोटिल होने के बाद दक्षिण अफ्रीका के फिजियो की मदद से मैदान से बाहर गए। उनके स्थान पर डीन एल्गर ने कार्यवाहक कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभाली। एल्गर ने इस श्रृंखला के बाद संन्यास लेने की घोषणा की है। बावुमा की जगह वियान मुल्डर ने क्षेत्ररक्षण किया।

पहले दिन रहा बारिश का खलल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की श्रृंखला के शुरुआती मुकाबले के पहले दिन मंगलवार को तीसरे सत्र में खराब रोशनी और बारिश के कारण खेल जल्दी समाप्त करना पड़ा। दिन का खेल समाप्त घोषित किए जाने के समय भारत ने 59 ओवर में आठ विकेट पर 208 रन बनाए थे। विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल 70 रन बनाकर क्रीज पर मोहम्मद सिराज (शून्य) के साथ मौजूद है।

भाषा इनपुट के साथ

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 राष्ट्रीय tlbr_img2 ऑडियो tlbr_img3 गैलरी tlbr_img4 वीडियो